हरियाणा में कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियां 31 मई तक के लिए बढ़ाई गईं

Haryana Lockdown Last Date : हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन का ऐलान 3 मई को किया था, जो शुरुआत में एक हफ्ते के लिए था, जिसे कई बार बढ़ाया गया.

हरियाणा में कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियां 31 मई तक के लिए बढ़ाई गईं

Haryana में कोरोना के मामलों में आ रही है कमी

नई दिल्ली:

हरियाणा सरकार ने कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों की अवधि (Haryana Lockdown Extended 31 may 2021)  बढ़ाकर 31 मई तक कर दी है. हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन का ऐलान 3 मई को किया था, जो शुरुआत में एक हफ्ते के लिए था, जिसे कई बार बढ़ाया गया. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नाम से अभियान भी शुरू किया था. कोरोना से जुड़ी मौजूदा पाबंदियां 24 मई को खत्म हो रही थीं.

हरियाणा सरकार की राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority of Haryana Government) की कार्यकारी समिति की बैठक में यह फैसला हुआ. हरियाणा सरकार ने कहा, कोरोना के केस कम होने के साथ राज्य में पॉजिटिविटी रेट घटा है, लेकिन महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान को अभी आगे जारी रखने की जरूरत है. लिहाजा लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक हफ्ता आगे और बढ़ाया गया है. ऐसे में

हरियाणा सरकार ने 3 मई को कोरोना से जुड़ी जिन पाबंदियों को लेकर गाइडलाइन (Covid Guideline) जारी की थी, उसका आगे भी पालन कराया जाएगा.हालांकि कुछ ढील भी दी गईं हैं. इसके तहत शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल को छोड़कर अन्य दुकानें दिन भर खुली रह सकेंगी. जबकि व्यावसायिक परिसर में बनी दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेंगी. लेकिन मॉल नहीं खुलेंगे.


इससे पहले दिल्ली और यूपी सरकार भी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा चुकी हैं. दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने संकेत दिया है कि 31 मई के बाद कई तरह की पाबंदियों में ढील दी जा सकती है.तमिलनाडु समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन को जून के पहले हफ्ते तक बढ़ा दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक हफ्ते के लिए दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल बोले- 'अभी खत्म नहीं हुआ युद्ध'