Covid-19 : फ्लाइट, ट्रेन और बस से दिल्ली आने वालों की होगी रैंडम टेस्टिंग, पॉजिटिव पाए जाने पर किया जाएगा क्वारंटीन

ये टेस्टिंग ऐसे यात्रियों की की जाएगी, जो ऐसे राज्यों से दिल्ली पहुंच रहे हैं, जहां कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है.

Covid-19 : फ्लाइट, ट्रेन और बस से दिल्ली आने वालों की होगी रैंडम टेस्टिंग, पॉजिटिव पाए जाने पर किया जाएगा क्वारंटीन

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने फैसला किया है कि फ्लाइट,  ट्रेन और बस से देश की राजधानी पहुंचने वालों की रैंडम कोरोना टेस्टिंग होगी. ये टेस्टिंग ऐसे यात्रियों की की जाएगी, जो ऐसे राज्यों से दिल्ली पहुंच रहे हैं, जहां कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटीन किया जाएगा. दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 

ट्वीट में कहा गया है, 'जिन राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहां से दिल्ली आने वालों की यात्रियों की जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण रैंडम कोरोना टेस्टिंग करेगा. यह सरकार के ताजा आदेश के मुताबिक किया जा रहा है. सैंपल लेने के बाद यात्रियों को बाहर जाने की अनुमति दे दी जाएगी. अगर कोई यात्री पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोटोकॉल के साथ क्वारंटीन किया जाएगा.

बता दें, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 53,480 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,21,49,335 हो गई. वहीं, संक्रमण से 354 और लोगों की मौत हो गई जो इस साल एक दिन में सर्वाधिक मृतक संख्या है. इसी के साथ देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,62,468 हो गई. देश में 17 दिसंबर को इस महामारी से 355 लोगों की मौत हुई थी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब भी 5,52,566 मरीज उपचाराधीन हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 4.55 प्रतिशत है. स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 94.11 प्रतिशत रह गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना वायरस: लगातार सातवें दिन सामने आए 50 हजार से ज्यादा मामले