पंजाब में ऑटो चालक के घर डिनर करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, खाने के बाद बोले...

एक व्यक्ति ने कहा, "मैं आपका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं एक ऑटो वाला हूं. आप ऑटो चालकों की मदद करते हैं, क्या आप इस गरीब ऑटो वाले के घर भोजन के लिए आएंगे?

चंडीगढ़:

पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज लुधियाना में ऑटो और कैब ड्राइवरों (Auto and Cab Drivers) की एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी बात के लिए आप मेरे पास आएं. इस बीच एक ऑटो चालक ने केजरीवाल को डिनर का न्यौता (Dinner Invitation) दिया, जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल देर शाम डिनर करने पहुंचे.

दरअसल, प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान माइक लेते हुए एक व्यक्ति ने कहा, "मैं आपका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं एक ऑटो वाला हूं. आप ऑटो चालकों की मदद करते हैं, क्या आप इस गरीब ऑटो वाले के घर भोजन के लिए आएंगे? मैं आपको दिल से आमंत्रित कर रहा हूं. 

'दिल्ली के ऑटो वाले मुझे भाई मानते हैं आज आपसे यही रिश्ता बनाने आया': पंजाब में ऑटो टैक्‍सी यूनियन संवाद में केजरीवाल

इस पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हां करते हुए पूछा कि क्या मैं भगवंत (मान), (हरपाल सिंह) चीमा को साथ ला सकता हूं? हम सब आएंगे. जिसके बाद ऑटो चालक ने सभी को डिनर करने का निमंत्रण दिया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया पर मौके पर मौजूद लोगों ने जोरदार तालियाँ बजाईं. 

इसके बाद देर शाम अरविंद केजरीवाल ऑटो चालक के घर डिनर करने गए. इस बाबत उन्होंने ट्वीट भी किया और लिखा, "दिलीप तिवारी ने आज दिल से हमें अपने घर खाने पे बुलाया. उनके परिवार ने इतना प्यार दिया. बेहद स्वादिष्ट भोजन. मैंने उनके पूरे परिवार को दिल्ली में अपने घर अब खाने का आमंत्रण दिया."

बता दें कि जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि जैसे दिल्ली के ऑटो वाले मुझको अपना भाई मानते हैं, आज मैं आप लोगों से रिश्ता बनाने के लिए आया हूं. आपका भाई बनने के लिए आया हूं. क्या आप मुझको अपना भाई बनाओगे? मैं आपकी सारी समस्याओं की जिम्मेदारी लेने आया हूं केवल ऑटो की नहीं. घर में कोई भी समस्या हो तो मेरे पास आ जाना. 

इससे पहले एक कार्यक्रम में उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर उनके प्रचार अभियान की नकल करने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि मैंने पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक की घोषणा की. नकली केजरीवाल ने वही कहा. मेरी ऑटो यूनियन से मुलाकात 10 दिन से पहले से आयोजित थी, लेकिन उन्होंने (सीएम चन्नी) ने भी आज ही बैठक की. डरना अच्छा है. 

''नकली केजरीवाल घूम रहा'' : दिल्‍ली के सीएम ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर साधा निशाना


गौरतलब है कि दोनों मुख्यमंत्रियों ने एक ही दिन, कुछ ही घंटों के अंतराल पर ऑटो रिक्शा यूनियनों संग बैठक की. केजरीवाल ने अगले साल होने वाले उत्तराखंड चुनाव के मद्देनजर वहां भी ऑटो और टैक्सी चालकों के साथ इसी तरह की बातचीत की है. वहीं इससे पहले, सीएम चन्नी ने ऑटो चालकों के एक समूह से कहा था कि मेरे शुरुआती दिनों में भी मैं ऑटो चलाता था और मेरी सरकार लंबित पड़े चालानों को माफ करने का काम करेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव के लिए अपनी पार्टी की सबसे बड़ी घोषणा की