विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2019

कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से 8 घंटे हुई सीबीआई की पूछताछ

CBI के सूत्रों से ख़बर मिली है कि 22 पन्नों के सवालों में CBI की जांच पूरी तरह से उन आरोपों पर आधारित थी जिसमें ये कहा गया है कि SIT प्रमुख रहते हुए राजीव कुमार ने सबूतों से छेड़छाड़ की है.

कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से 8 घंटे हुई सीबीआई की पूछताछ
शिलांग:

सारदा चिट फंड घोटाले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई ने करीब 8 घंटे पूछताछ की है. ये पूछताछ सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार शिलांग के CBI दफ़्तर में हुई. राजीव कुमार से पूछताछ के लिए CBI ने एक बड़ी टीम बनाई है. ख़बर मिली है कि राजीव कुमार CBI की जांच में सहयोग कर रहे हैं. CBI के सूत्रों से ख़बर मिली है कि 22 पन्नों के सवालों में CBI की जांच पूरी तरह से उन आरोपों पर आधारित थी जिसमें ये कहा गया है कि SIT प्रमुख रहते हुए राजीव कुमार ने सबूतों से छेड़छाड़ की है. ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें आगे की पूछताछ के लिए कहीं और ले जाया जा सकता है. राजीव कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के दो वरिष्ठ अधिकारी और उनके वकील भी आए थे लेकिन उन्हें जांच के दौरान मौजूद रहने से रोक दिया गया.

उधर, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष भी सीबीआई के समन पर शिलांग आ चुके हैं. कुणाल घोष को सारदा और रोज वैली चिटफंड घोटालों में 2013 में गिरफ्तार किया गया था. बाद में उनको 2016 में कलकत्ता उच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत मिली थी.

कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से लिया लोहा

नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया, "उनसे (राजीव कुमार) पूर्वाह्न् 10.45 बजे से लेकर करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई. उनको रविवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है." अधिकारी ने कहा, "हम नहीं बता सकते हैं कि क्या घोष रविवार को टीम के सामने पेश होंगे."

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद कुमार शुक्रवार की शाम कोलकाता से गुवाहाटी होते हुए शिलांग पहुंचे थे. सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले में सुनवाई के दौरान उन्हें शिलांग में सीबीआई जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था. उनके साथ प्रदेश के तीन अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचे. ये अधिकारी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जावेद शमीम, एसटीएफ प्रमुख मुरलीधर शर्मा और सीआईडी प्रमुख प्रवीण कुमार त्रिपाठी थे.

CBI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, राजीव कुमार ने सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े सबूत नष्ट किए

सीबीआई दफ्तर से निकलने के बाद कुमार के कानूनी सलाहकार विश्वजीत देब ने पत्रकारों को बताया, "सहयोग नहीं करने का सवाल ही नहीं है. उन्होंने पहले भी सहयोग किया और अब भी कर रहे हैं."

मेघालय पुलिस कुमार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवा रही है. ओकलैंड स्थित सीबीआई दफ्तर को किले में तब्दील कर दिया गया जहां मेघालय पुलिस के विशेष बल (एसएफ)-10 पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है.

मेघालय के पुलिस प्रमुख आर. चंद्रनाथन अपने अंगरक्षकों के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे, जबकि उनके कोलकाता के उनके समकक्ष से पूछताछ चल रही थी. हालांकि उन्होंने वहां पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया.

मेघालय पुलिस ने कहा, "डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने किसी से बात नहीं की."

VIDEO: ममता के धरने में शामिल 5 अफ़सरों पर कार्रवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से 8 घंटे हुई सीबीआई की पूछताछ
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com