विज्ञापन
This Article is From Jan 07, 2022

बुल्ली बाई ऐप का मास्टरमाइंड 5 ट्विटर अकाउंट से कर रहा था सारा खेल, दिल्ली पुलिस का खुलासा

सबसे बड़ा खुलासा ये कि नीरज ने @giyu007 नाम से इसने सुल्ली डील्स केस के दौरान एक ट्विटर हैंडल बनाया था, इसके जरिए ये सुल्ली डील्स को बनाने वाले से जुड़ी इन्फॉर्मेशन प्लांट करता था.

बुल्ली बाई ऐप का मास्टरमाइंड 5 ट्विटर अकाउंट से कर रहा था सारा खेल, दिल्ली पुलिस का खुलासा
बुल्ली बाई ऐप के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया
नई दिल्ली:

बुल्ली बाई ऐप (Bully Bai App) बनाने वाला मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई 7 दिन के लिए स्पेशल सेल (Delhi Police) की IFSO यूनिट की कस्टडी में है और पूछताछ में उसने कई अहम खुलासे किए हैं.  इसमे सबसे बड़ा खुलासा ये कि नीरज ने @giyu007 नाम से इसने सुल्ली डील्स केस के दौरान एक ट्विटर हैंडल बनाया था, इसके जरिए ये सुल्ली डील्स (Sulli Deals) को बनाने वाले से जुड़ी इन्फॉर्मेशन प्लांट करता था. साथ ही इसने एक लड़की का फर्जी प्रोफ़ाइल बनाकर खुद को न्यूज रिपोर्टर बताकर जांच एजेंसी से बात करने और जांच को समझने की कोशिश भी की थी. इसके बाद इस अकाउंट के जरिए ये और कई न्यूज रिपोर्टर के सम्पर्क में आया और गलत जानकारी प्लांट करने की कोशिश की.

IFSO यूनिट के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा और एसीपी रमन लांबा इससे पूछताछ कर रहे है, पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ कि इसने giyu नाम से कई ट्विटर हैंडल्स बनाए हुए थे जिनको ये गेमिंग कैरेक्टर की तरह इस्तेमाल करता था ये ट्विटर हैंडल थे.
@giyu2002
@giyu007
@giyuu84
@giyu94
@giyu44

साथ ही @giyu2002  अकाउंट से इसने एक शिकायतकर्ता की फोटो पर अश्लील कमेंट किया था और ऑक्शन (बोली लगाना) के लिए उसकी फोटो ट्वीट की थी. इसके बाद साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के किशनगढ़ में एफआईआर भी दर्ज हुई थी जिंसमे ये ट्विटर हैंडल मेंशन किया गया था.

इसके अलावा @giyu44 नाम से ट्विटर हैंडल इसने 3 जनवरी 2022 को खासतौर पर मुंबई पुलिस की गिरफ्तारी पर सवाल उठाने और जांच एजेंसी को चैलेंज करने के लिए बनाया था, इसके जरिए ये खुद को नेपाल का बता रहा था और ऐसे नोटिस और पोस्ट कर रहा था कि एक न्यूज पोर्टल को github ने इसके नेपाल के होने की जानकारी दी है. अभी अगले 6 दिन और इससे पुलिस हिरासत में पूछताछ होगी. इसमे और चौकाने वाले खुलासे हो सकते है.

क्या है बुल्ली बाई ऐप, कैसे करता है ये काम ?-साइबर एक्सपर्ट ने बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com