Bulli Bai App Case में एक और गिरफ्तारी, मुंबई साइबर सेल ने ओडिशा से पकड़ा चौथा आरोपी 

Bulli Bai App Case : मुम्बई के साइबर सेल ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. ओडिशा से पकड़े गए इस आरोपी का नाम नीरज सिंह है. इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है.

Bulli Bai App Case में एक और गिरफ्तारी, मुंबई साइबर सेल ने ओडिशा से पकड़ा चौथा आरोपी 

Bulli Bai App : मुम्बई के साइबर सेल ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मुंबई:

Bulli Bai App Case में मुम्बई के साइबर सेल ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. ओडिशा से पकड़े गए इस आरोपी का नाम नीरज सिंह है. इस मामले में मुंबई पुलिस की यह चौथी गिरफ्तारी है. इससे पहले इस मामले में ऐप का निर्माता 21 वर्षीय नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. नीरज ने पुलिस कस्टडी में ही खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी, जिसके बाद से ही कस्टडी में उसका खास ध्यान रखा जा रहा है. वहीं मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने विशाल कुमार झा, श्वेता सिंह और मयंक रावत को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. यह तीनों भी इस मामले में नीरज के साथ मिले हुए थे. 

मुस्लिम महिलाओं (Muslim women) की तस्वीरें अपलोड कर नीलामी करने वाली बुल्ली बाई ऐप पिछले साल नवंबर में बनाई गई थी और इसे दिसंबर में अपडेट किया गया था. बुल्ली बाई मोबाइल ऐप्लिकेशन पर ‘‘नीलामी'' के लिए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं का नाम डाला गया था और बिना अनुमति के उनकी तस्वीरें लगाई गई थीं. तस्वीरों से छेड़छाड़ भी की गई थी.

बुल्ली बाई और सुल्ली डील्स के आरोपियों की जमानत याचिका खारिज, मुस्लिम महिलाएं थीं निशाने पर

हाल ही इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए नीरज व उनके साथियों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. नीरज बिश्नोई के वकीलों ने दलील दी थी कि आरेपी 20 साल का लड़का है और उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं, उसने यह ऐप किसी महिला की बदनामी के मकसद से नहीं बनाई थी और उसके पास से कोई रिकवरी भी नहीं हुई है, लिहाजा उसे जमानत दी जाए. 

'Bulli Bai' App Case के आरोपियों का सुल्ली डील्स में भी हाथ : मुंबई पुलिस ने अदालत में कहा

इस पर स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने दलील दी थी कि इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो डालकर नीलाम करने की कोशिश की गई थी, जिस ट्विटर अकाउंट से ये फोटो शेयर की गई वो सब आरोपी के ही थे, लिहाजा जमानत नहीं दी जानी चाहिए. 

Video: Bulli Bai मामला : जानें किस तरह तकनीक की मदद से आरोपी ने पुलिस को छकाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com