लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे

लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी, उत्तराखंड और गोवा-मणिपुर में बीजेपी की शानदार जीत के बाद लोकसभा में आए थे...

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त जीत के बाद आज पहली बार लोकसभा में आने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पार्टी सदस्यों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया. भाजपा सदस्यों ने सदन में 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का लोकसभा में स्वागत किया गया. दरअसल, सुषमा दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार संसद आई थीं. वहीं, मोदी यूपी, उत्तराखंड और गोवा-मणिपुर में बीजेपी की शानदार जीत के बाद लोकसभा में आए थे.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही ओपोजिशन लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया और उन्हें लंबी उम्र की शुभकामनाएं दीं. स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी कहा कि ‘लंबे वक्त के बाद आपकी दमदार आवाज सदन में गूजीं. अच्छा लगा.’ जिस पर सभी सांसदों ने मेज थपथपाई. सुषमा पानी और दवाएं लेकर आईं थीं.

बीजद सदस्य ने भी थपथपाई मेज
जिस समय प्रधानमंत्री मोदी सदन में आए, उस सम्य श्रीनिवास नानी संचार मंत्रालय से संबंधित प्रश्न पूछ रहे थे और उन्हें कुछ देर रूकना पड़ा.  बीजद सदस्य जे पांडा को भी अपने स्थान पर मेज थपथपाते देखा गया. कुछ देर बाद टीआरएस के जितेन्द्र रेड्डी ने प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें बधाई दी. ल्लेखनीय है कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यीय विधानसभा में 324 सीटों पर जीत हासिल हुई है. उत्तराखंड में भी पार्टी को जबर्दस्त जीत हासिल हुई है. हालांकि प्रधानमंत्री सदन में कुछ देर ही रुके. भाजपा और इसके सहयोगी अपना दल ने उत्तर प्रदेश में 321 सीटें और उत्तराखंड में 57 सीटें जीती हैं. भाजपा ने गोवा और मणिपुर में भी सरकार बनाई है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com