आप सच सुनना चाहते हैं तो मेरी बात सुनें, मैं PM मोदी की तरह नहीं जो 24X7 झूठ बोलते हैं : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो असम अपना मुख्यमंत्री चुनेगा. प्रदेश नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) या दिल्ली से शासित नहीं होगा.”

आप सच सुनना चाहते हैं तो मेरी बात सुनें, मैं PM मोदी की तरह नहीं जो 24X7 झूठ बोलते हैं : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो असम अपना मुख्यमंत्री चुनेगा

खास बातें

  • राहुल ने असम में चुनावी सभा को संबोधित किया
  • कहा, कांग्रेस सत्ता में आएगी तो असम अपना CM चुनेगा
  • नागपुर या दिल्ली से शासित नहीं होगा असम राज्‍य
चायगांव/बरखेत्री (असम):

Assam Assembly Polls 2021 कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जुबानी हमला करते हुए कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तरह नहीं हैं जो ''हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे झूठ बोलते हैं.'' राहुल ने असम के कामरूप जिले में चायगांव निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से आग्रह किया कि अगर वे सच जानना चाहते हैं तो उनकी बात सुनें. उन्होंने कहा, “मैं यहां आपसे झूठ बोलने नहीं आया हूं. मेरा नाम नरेंद्र मोदी नहीं है. अगर आप असम, किसानों या अन्य किसी मुद्दे पर उनके द्वारा बोले गए झूठ को सुनना चाहते हैं तो टीवी चालू करें. वह देश से हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे झूठ बोलते हैं. अगर आप सच सुनना चाहते हैं तो मेरी बात सुनें.”

Majuli Assembly Seat: सर्बानंद सोनोवाल का करिश्मा रहेगा बरकरार या कांग्रेस करेगी वापसी

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल ने कहा कि वादे के मुताबिक कांग्रेस ने छतीसगढ़ में सत्ता प्राप्त करने के छह घंटे के भीतर किसानों के कर्ज को माफ कर दिया था और पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने किसानों के अनुरोध पर 70 हजार करोड़ रुपये के कृषि कर्ज माफ कर दिए थे. गांधी ने कहा, “विभिन्न भाषाओं, समुदायों और विचारधारा के लोग शांति से मेरी बात सुन रहे हैं. यह असम है. लेकिन भाजपा एक भाई को दूसरे से लड़वाती है और घृणा फैलाती है. वे चाय बागान के ठेके बाहरी लोगों को देते हैं.” उन्होंने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो असम अपना मुख्यमंत्री चुनेगा. प्रदेश नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) या दिल्ली से शासित नहीं होगा.”

'पूरी तरह से सहमत नहीं, लेकिन...' बीजेपी पर NDTV से बोले केरल के सीएम प्रत्याशी ई श्रीधरन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वालों, युवाओं और महिलाओं से बातचीत के बाद चुनावी वादे के तौर पर पांच तरह की गारंटी दी है. उन्होंने कहा, “लोग चाहते हैं कि संशोधित नागरिकता कानून लागू न हो, युवाओं को रोजगार मिले, चाय के बागान में काम करने वालों का वेतन बढ़ाकर 365 रुपये किया जाए, हर घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाए और गृहणियों को दो हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी जाए. हमने आपकी मांगों को स्वीकार किया है. हमारा मुख्यमंत्री इन्हें पूरा करेगा.”नलबाड़ी जिले के बरखेत्री निर्वाचन क्षेत्र में एक अन्य चुनावी रैली में गांधी ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी तथा अन्य प्रकार के कर लगाकर विशेष रूप से असम में रोजगार के अवसर खत्म कर दिए हैं. गांधी ने कहा, “मोदी ने रोजगार के सभी अवसर खत्म कर दिए हैं और आपके हवाई अड्डे, चाय के बागान यहां तक तेल भी अपने दो-तीन उद्योगपति मित्रों को दे दिया हैं. ”असम में 39 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को होगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)