JNU हिंसा मामला: दीपिका पादुकोण के समर्थन में आए अनुराग कश्यप, कहा - उन्होंने साबित कर दिया कि उन्हें...

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने दीपिका के जेएनयू कैंपस में जाने और 5 जनवरी की शाम हुई हिंसा में घायल हुए छात्रों से मिलने की तारीफ की है.

JNU हिंसा मामला: दीपिका पादुकोण के समर्थन में आए अनुराग कश्यप, कहा - उन्होंने साबित कर दिया कि उन्हें...

अनुराग कश्यप ने दीपिका पादुकोण का किया समर्थन

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर दीपिका पादुकोण के जवाहलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) जाने और हिंसा मे घायल हुए छात्रों से मिलने पर भले ही कुछ लोग या राजनीतिक दल उनकी आलोचना कर रहे हों लेकिन दीपिका के ऐसा करने की तारीफ भी बड़े स्तर पर हो रही है. फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने दीपिका के जेएनयू कैंपस में जाने और 5 जनवरी की शाम हुई हिंसा में घायल हुए छात्रों से मिलने की तारीफ की है. उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि हमें इसके लिए दीपिका पादुकोण की तारीफ करनी चाहिए कि उन्होंने ऐसा कदम उठाया. जिस तरह से वह कैंपस मे गईं और उन्होंने छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष से हाथ जोड़कर मुलाकात की, उससे इतना तो साफ है कि वह आइशी के दर्द को महसूस कर रही थीं. हमें इसके लिए दीपिका की हिम्मत की तारीफ करनी चाहिए. 

दीपिका पादुकोण ने किया JNU का दौरा, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- 'उड़ता हुआ सिक्स लगा दिया'

कश्यप ने कहा कि दीपिका ने ऐसा करके हमें बताया कि किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है. आज देश में डर का माहौल है, दीपिका ने इस डर के माहौल को नकार दिया है. आज लोग इस डर की वजह से ऊबने लगे हैं. अनुराग कश्यप ने कहा कि मुझे न तो सरकार से डर लगता है और न ही पुलिस से. ऐसा इसलिए भी क्योंकि अगर ये मुझे जेल में डालेंगे तो मुझे पता है कि मैं अपने अधिकारों का इस्तेमाल करके कैसे बाहर आ सकता हूं.  लेकिन सड़कों पर घूमने वाला कोई आदमी जो  बगैर किसी डर के घूम रहा है आपको डरा सकता है. ये लोग किसी मकसद के तहत सड़कों पर हैं. 

जेएनयू मामला: विश्व हिंदू परिषद ने दीपिका पादुकोण से मांगी सफाई, पूछा किसके समर्थन में गई थी जेएनयू?

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर दीपिका पादुकोण के जवाहलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) जाने और हिंसा मे घायल हुए छात्रों से मिलने को लेकर बीजेपी के अलग-अलग नेता उनपर लगातार निशाना साध रहे हैं. कुछ नेताओं ने तो उनकी फिल्म का बहिष्कार तक करने की भी अपील की है. लेकिन इन तमाम विरोध के बीच अब मोदी सरकार के मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने दीपिका पादुकोण का समर्थन किया है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि इस देश में किसी को भी अपने मन से कहीं भी जाने का अधिकार है. इसलिए इसे लेकर कोई रोकटोक नहीं होनी चाहिए. बता दें कि कई बीजेपी के कई नेताओं ने तो दीपिका के जेएनयू जाने पर उन्हें टुकड़े टुकड़े गैंग का सदस्य भी बताना शुरू कर दिया था. बीजेपी नेता तेजेंद्र बग्गा ने दीपिका पादुकोण को लेकर एक ट्वीट किया और अपील की लोग इनकी फिल्म का बहिष्कार करें क्योंकि टुकड़े टुकड़े गैंग के प्रति अपना समर्थन दिखाने गई थीं. 

दीपिका पादुकोण ने किया JNU का दौरा, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- 'उड़ता हुआ सिक्स लगा दिया'

बता दें कि इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने दीपिका पादुकोण का समर्थन किया है. कांग्रेस ने बीजेपी की टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा कि तो क्या दीपिका को जेएनयू की जगह नागपुर जाना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बताता है कि यह सरकार कैसी है. बीजेपी वाले इस स्तर तक गिर चुके हैं कि अगर अब बॉलीवुड एक्टर अगर जेएनयू जाएं तो ये उनके खिलाफ ट्वीट करेंगे और उनकी फिल्म का बहिष्कार करेंगे. तो क्या उन्हें अपनी फिल्म की प्रमोशन के लिए जेएनयू की जगह नागपुर में संघ मुख्यालय जाना चाहिए. 

दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर बंटे लोग, समर्थन और विरोध में किए जा रहे ये ट्वीट

कांग्रेस प्रवक्ता खेरा ने देश के युवाओं के मुद्दों की अनदेखी करने के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की आलोचना की है. हमें उम्मीद थी कि पीएम मोदी और अमित शाह जेएनयू जाएंगे और वहां छात्रों से मिलकर उनकी बात सुनेंगे, लेकिन बीजेपी दीपिका पादुकोण की आलोचना करने में ही लगी रही.  

JNU में हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बड़ा बयान,कहा - इस यूनिवर्सिटी में तो सिर्फ...

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा के खिलाफ वाम छात्रों ने आज कैंपस में प्रदर्शन बुलाया. इस दौरान छात्रों ने कैंपस में हुई हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की. इस प्रदर्शन में बॉलीवुड अभिनेत्रा दीपिका पादुकोण भी शामिल हुईं. वह घायल छात्रोें के साथ प्रदर्शन स्थल पर खड़ी दिखीं. हालांकि उन्होंने इस दौरान कोई संबोधन नहीं दिया. इस मौके पर सीपीआई नेता कन्हैया कुमार भी कैंपस में मौजूद थे. दीपिका पादुकोण के करीबियों से मिली जानकारी के अनुसार दीपिका शाम साढ़े सात बजे कैंपस पहुंचीं थी. वह प्रदर्शन में शामिल हुईं और वहां से वापस आने से पहले उन्होंने कुछ वाम छात्र संगठनों के सदस्यों से बात भी की. 

जब JNU छात्रों के विरोध के कारण इंदिरा गांधी को देना पड़ा था चांसलर पद से इस्तीफा

बता दें कि इस हिंसा को लेकर जेएनयू के वाइस चांसलर जगदेश कुमार पहली बार सामने आए हैं. उन्होंने कहा है कि घायल छात्रों से हमारी पूरी हमदर्दी, हम नई शुरुआत करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब सर्वर काम कर रहे हैं, रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. वीसी ने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि जितने भी छात्र हिंसा में जख्मी हुई हैं. वे जल्द स्वस्थ होंगे और सामान्य जिंदगी जिएंगे. जो भी हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था. हमारा कैम्पस हर मुद्दों पर चर्चा और बहस के लिए जाना चाता है. हिंसा कोई समाधान नहीं है. हम लोग हर एक विकल्प देख रहे हैं, जिससे कैम्पस में स्थिति सामान्य हो.'

योगेंद्र यादव ने JNU के VC को लेकर किया ट्वीट, कहा- उनका कोई बौद्धिक स्तर नहीं, वह संस्था के दुश्मन, उन्हें जाना होगा!

वहीं, दिल्ली पुलिस ने रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा से एक दिन पहले यूनिवर्सिटी के सर्वर रूम में कथित रूप में तोड़फोड़ करने के मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आयशी घोष और 19 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 1 जनवरी के मामले में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों मामलों में ही आयशी घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. ये दोनों एफआईआर जेएनयू प्रशासन की तरफ से दर्ज कराई गई थी. जेएनयू में हुई हिंसा में कुछ छात्रों और शिक्षकों समेत 34 लोग जख्मी हुए हैं. इस हिंसा में आयशी घोष को सिर में चोट आई थी.

JNU हिंसा: छात्रों पर हमले की इस समूह ने ली जिम्मेदारी, पुलिस कर रही है दावे की जांच- सरकारी सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी देवेंद्र आर्या ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 'हमें पहली शिकायत 3 जनवरी को और दूसरी 4 जनवरी को मिली. शिकायतों को जांचा गया. उसके बाद हमने 5 तारीख को एक साथ केस दर्ज किए. जेएनयू की तरफ से जो शिकायत दी गयी थी और शिकायत में जो नाम दिए गए थे उनके खिलाफ ही केस दर्ज हुए हैं. कोई पक्षपातपूर्ण कार्रवाई नहीं हुई है.'