विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2019

मेरे दिमाग में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नतीजों को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं था : अमित शाह

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर अमित शाह ने कहा कि उनका दृढ़ता से यह मानना था कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था.

मेरे दिमाग में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नतीजों को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं था : अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर
नई दिल्ली:

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि उन्हें इस बात पर कोई कन्फ्यूजन नहीं था कि अनुच्छेद 370 हटाने का क्या नतीजा होगा. रविवार कोआयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा होगा. गृह मंत्री कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिल रहे विशेष दर्जे को हटाने से क्षेत्र में आतंकवाद का खात्मा होगा और वह विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर अमित शाह ने कहा कि उनका दृढ़ता से यह मानना था कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था. उन्होंने कहा, 'मैं दृढ़ था कि अनुच्छेद 370 हटाया जाना चाहिए. अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा और वह विकास के पथ पर अग्रसर होगा.' 

दूसरी ओर शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले घाटी और पूरे कश्मीर में धारा 144 में ढील दी गई थी, लेकिन एक बार फिर श्रीनगर में फिर से एक जगह भीड़ इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है. सूत्रों ने बताया कि पुलिस इलाके में घूम-घूमकर लोगों को घर में रहने की हिदायत दे रही है. जो दुकानें खुली हैं उन दुकानदारों से भी पुलिसवाले दुकान बंद करने की अपील कर रहे हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण है और राज्य में कहीं से कोई हिंसा नहीं हुई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से कहा गया है कि पिछले 6 दिनों से किसी भी इलाके में गोली नहीं चली है. 

रजनीकांत ने की तारीफ
मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को प्रशंसा की और नरेंद्र मोदी-शाह की जोड़ी को 'कृष्ण और अर्जुन' जैसा बताया. रजनीकांत ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर यहां कहा, 'मिशन कश्मीर के लिए अमित शाह को मेरी ओर से हार्दिक बधाई.' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं. अभिनेता ने कहा कि हालांकि हमें मालूम नहीं है कि कृष्ण कौन है और अर्जुन कौन है. उन्होंने कहा कि वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और तमिलनाडु में 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 

भारत और कश्मीर के बीच दीवार बना हुआ था आर्टिकल 370: अमित शाह​

अन्य खबरें :

जब अनंतनाग में NSA अजीत डोभाल ने लोगों से पूछा-कोई तकलीफ तो नहीं है? तो मिला ये जवाब, देखें- VIDEO

आज जो कश्मीर में हुआ है, वह कल विदर्भ और परसों मुंबई में भी हो सकता है : राज ठाकरे

अनुच्छेद 370 बेअसर करने के कदम का पूरे देश में भाजपा करेगी प्रचार, BJP मुख्यालय से भेजा गया पत्र


इनपुट : ANI से भी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
मेरे दिमाग में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नतीजों को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं था : अमित शाह
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com