"एक भ्रष्ट व्यक्ति": बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ पर तीखा हमला बोला

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि धनखड़ को 1996 के जैन हवाला केस (Jain hawala case) में आरोपी बनाया गया था. इस केस में एक डायरी भूचाल लेकर आई थी, जिसमें राजनेताओं को कथित तौर पर रिश्वत देने का उल्लेख था. 

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि धनखड़ का उत्तरी बंगाल का दौरा राजनीतिक स्टंट था.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के खिलाफ आक्रामक तरीके से हमला बोला है. ममता ने उन्हें एक भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया है. उन्होंने कहा कि धनखड़ को 1996 के जैन हवाला केस (Jain hawala case) में आरोपी बनाया गया था. इस केस में एक डायरी भूचाल लेकर आई थी, जिसमें राजनेताओं को कथित तौर पर रिश्वत देने का उल्लेख था. हालांकि गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ममता के आऱोपों को चौंकाने वाला बताया है. 

बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने नारदा घोटाले में TMC नेताओं पर केस चलाने को मंजूरी दी

ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, गवर्नर का नाम जैन हवाला केस में था, लेकिन वो कोर्ट चले गए थे और कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया, इसको लेकर एक जनहित याचिका दाखिल है, जो लंबित है. लेकिन आप क्या जानना चाहते हैं,वो भ्रष्ट व्यक्ति हैं.  मैं खेद के साथ कहना चाहती हूं कि वो भ्रष्टाचार पर आश्रित व्यक्ति हैं. आखिर केंद्र ऐसे शख्स को गवर्नर के तौर पर काम करने की इजाजत कैसे दे सकता है. चार्जशीट निकालकर देखा जाना चाहिए कि उनका नाम वहां है या नहीं.

'आग से मत खेलिए', पश्चिम बंगाल गवर्नर ने सीएम ममता बनर्जी को दी नसीहत

उन्होंने धनखड़ के उत्तरी बंगाल के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे को राजनीतिक स्टंट बताया. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि वो केवल बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मिले. ममता ने सवाल उठाया, वो उत्तरी बंगाल अचानक क्यों गए. इसमें एक साजिश दिखती है. यह उत्तरी बंगाल को बांटने की साजिश लगती है. ममता ने कथित तौर पर उत्तरी बंगाल औऱ जंगलमहल (North Bengal and Jangalmahal) को अलग राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की ओर इशारा किया.

ममता की प्रेस कान्फ्रेंस के बाद धनखड़ ने इन आरोपों को चौंकाने वाला बताया. गवर्नर ने कहा, राज्यपाल पर कोई चार्जशीट नहीं है, ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है. यह तथ्य से परे और झूठ है. एक अनुभवी राजनेता की ओर से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी. गौरतलब है कि धनखड़ के गवर्नर पद संभालने के बाद से ममता बनर्जी के साथ उनके रिश्तों में खटास रही है. ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस धनखड़ पर राज्य में केंद्र के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आऱोप लगाती रही है. 

खबरों की खबर: बंगाल सरकार और केंद्र के बीच तनाव के नए हालात बन रहे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com