Coronavirus से देश में अब तक 90 स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर संक्रमित: सूत्र 

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अब तक 90 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं.

Coronavirus से देश में अब तक 90 स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर संक्रमित: सूत्र 

Coronavirus India Update: डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी भी हो रहे हैं कोरोना से संक्रमित.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अब तक 90 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. बता दें कि भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8447 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 918 नए मामले आए हैं और 31 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 765 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. लेकिन इस बीच देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का बढ़ाया जा सकता है.

इस बीच लॉकडाउन (Lockdown) हटाने के लिए कई चरणों में काम शुरू हो गया है. इसके लिए देश को तीन जोन में बांटे जाने की कवायद शुरू की जा रही है. इसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बनाए जा रहे हैं. लॉकडाउन को इन्हीं जोन के हिसाब से लागू किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की चार घंटे की मैराथन बैठक में चाहे लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने पर सहमति बनी हो, लेकिन यह भी आम राय है कि इसे धीरे-धीरे हटाया जाए. पीएम ने 'जान भी, जहान भी' की बात कहकर साफ कर दिया है कि वे कोरोना से लोगों की जान बचाने के साथ ही उनकी आजीविका और अर्थव्यवस्था को भी बचाना चाह रहे हैं. अब चरणबद्ध ढंग से एक-एक कर कदम बढ़ाया जाएगा.

बैठक में बताया गया कि चार सौ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का कोई मामला नहीं है इसे ग्रीन जोन माना जाएगा. इसके साथ-साथ- जहां अधिक मामले हैं ऐसे 75 जिले हैं. ये रेड जोन के नाम से जाने जाएंगे. बाकी जिले जहां कम मामले सामने आए हैं वे ऑरेंज ज़ोन कहलाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com