सीमा पार से 300 आतंकी हैं घुसपैठ के फिराक में

सीमा पार से 300 आतंकी हैं घुसपैठ के फिराक में

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

करीब 300 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की फिराक में लाइन ऑफ कंट्रोल के दूसरी ओर बैठे है। सर्दियों से पहले उन्हें धकेलने के लिये ही पाकिस्तानी सेना सीज फायर का उल्‍लंघन कर रही है।

15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने कहा कि सोमवार को ऐसे ही गुरेज में आतंकियों के मंसूबे नाकाम कर दिए गए, लेकिन इस दौरान सेना के दो जवान वीर गति को प्राप्त हुए। अगर पाक सेना आतंकियों को इस ओर धकेलने की खातिर सीमा पर कमजोर कड़ी की तलाश में है तो भारतीय सेना घुसपैठ को रोकने के खातिर नई-नई रणनीतियां तैयार कर रही है।

लेफ्टिनेंट जनरल दुआ ये भी कहा कि सेना का थ्री टियर घेरे को तोड़ना आतंकियों को आसान नहीं है। सेना सतर्क है और घुसपैठियों को कड़ा जवाब देने के लिए तैयार हैं। वैसे सीमा पार से घुसपैठ की आशंका को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर चौकसी और बढ़ाई गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाक सेना के लग रहा है अगर एक बार ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो गई तो फिर घुसपैठ कराना मुश्किल होगा। यही वजह है कि उनकी कोशिश सीमा पार लॉ‍न्‍चिंग पैड पर तैयार सैकड़ों आतंकियों कराने की है। वैसे पिछले हफ्ते लश्कर ए तैय्यबा के कश्मीर कमांडर अबू कासिम के मारे जाने से जहां सुरक्षा बलों के हौसले बुलंद है वही पहले ही आपसी लड़ाई में उलझे और सुरक्षा बलों की घेरा बंदी की वजह से आतंकियों की कमर टूट गई है।