विज्ञापन
This Article is From Jul 13, 2017

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल 2 और आतंकियों की पहचान हुई

हमले से पहले आतंकियो ने दो बार पूरी जगह की रेकी की थी. इसके बाद ही हमले को अंजाम दिया गया. गौरतलब है कि हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य घायल हो गए थे. 

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल 2 और आतंकियों की पहचान हुई
हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य घायल हो गए थे. 
नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रियों के बस में सोमवार रात को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के बाकी दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है. एक आतंकी अबू इस्माइल की पहचान पहले ही हो गई थी, जबकि गुरुवार को उसके दो और साथी आजाद मलिक और मजमिल मंजूर की पहचान हुई है. सूत्रों के मुताबिक हमले से पहले आतंकियो ने दो बार पूरी जगह की रेकी की थी. इसके बाद ही हमले को अंजाम दिया गया. गौरतलब है कि हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य घायल हो गए थे. 

----- ----- वीडियो रिपोर्ट ----- -----


इन तीनों आतंकियों को अनंतनाग के कोकरनाग में क़रीब शाम 5 बजे देखा गया था. उसके बाद 9 जुलाई को अनंतनाग के खिर्बल इलाक़े में भी इन आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिली. इसके बाद शाम 7 बजे ये हमले की जगह बेटूंगा में भी देखे गए. फिर 10 जुलाई को अटैक करने के बाद इन तीनों को अनंतनाग के हसनपोरा में देखा गया. सूत्रों ने बताया कि पूरे हमले में दो बाइक का इस्तेमाल किया गया था.

वहीं, सुरक्षा एजेंसियों को भी यही शक है कि इसमें चार आतंकी शामिल हैं. फिलहाल चौथे आतंकी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और तलाश जारी है. सुरक्षाबलों की मानें तो जल्द ही अमरनाथ यात्रियों के गुनहगारों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया जाएगा. गौरतलब है कि हमले का मास्टरमाइंड लश्कर नेटवर्क का आतंकी अबू इस्माइल था. बताया जा रहा है कि यह दो साल  पहले भारतीय सीमा में घुसपैठ कर आ गया था. तब से यहां पर आतंकी गतिविधियों में लिप्त है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल 2 और आतंकियों की पहचान हुई
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com