Fat Burning HIIT: फैट बर्न कर अच्छी शेप पाने के लिए फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने शेयर किया कार्डियो रुटीन

Weight Loss: सेलिब्रिटी फिटनेस कोच ने इंस्टाग्राम पर कार्डियो / फैट बर्न HIIT नामक एक नई सीरीज शुरू की है. आप इसे कैसे शुरू कर सकते हैं, यह जानने के लिए यहां पढ़ें.

Fat Burning HIIT: फैट बर्न कर अच्छी शेप पाने के लिए फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने शेयर किया कार्डियो रुटीन

Weight Loss Tips: वजन बढ़ाने से बचने के लिए घर पर नियमित रूप से व्यायाम करें

खास बातें

  • हेल्दी वेट बनाए रखने के लिए घर पर व्यायाम करें.
  • HIIT वर्कआउट आपको कम समय में कैलोरी बर्न करने में मदद कर सकता है.
  • कैलोरी को प्रभावी ढंग से बर्न करने के लिए इन 5 स्टेप्स का पालन करें.

Cardio Routine For Weight Loss: महामारी के बीच, आपके सभी वजन घटाने के प्लान में एक बैकसीट हो सकता है क्योंकि आपकी जिम तक पहुंच नहीं है. हालांकि, सही खाने और सही ढंग से घर के अंदर व्यायाम करके, आप अभी भी कुछ अतिरिक्त पाउंड बहाने का मैनेजमेंट कर सकते हैं. जो लोग अपने वजन घटाने के टारगेट तक पहुंचने के लिए दृढ़ हैं, वे अब घर पर कुछ आसान लेकिन प्रभावी वर्कआउट रुटीन का पालन कर सकते हैं, जो कि सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला की बदौलत है. विशेषज्ञ ने एक 5-स्टेप गाइड शेयर किया है जिससे घर में फैट बर्न करने में मदद मिल सकती है. इंस्टाग्राम वीडियो में, उन्होंने नए कार्डियो / फैट बर्न HIIT रुटीन के प्रत्येक स्टेप का प्रदर्शन किया है. उन्होंने रुटीन का एक संशोधित नया एडिशन भी शेयर किया.

कैप्शन में लिखा है, "इस महीने हम एक कार्डियो / फैट बर्न HIIT सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. प्रत्येक में 45 सेकंड के 3 राउंड करें, एक्सरसाइज़ के बीच 15 सेकंड का एक्टिव रेस्ट लें और राउंड्स के बीच एक पूरा मिनट! मॉडिफाइड का पालन करें.

यहां 5 स्टेप वजन घटाने का रुटीन है | Here Are 5 Steps To Lose Weight

1. स्क्वाट + किक (45 सेकंड)

मॉडिफाइड वर्जन: स्क्वाट + नी-अप

2. सिट-अप डबल हील टच (45 सेकंड)

मॉडिफाइड वर्जन: डायमंड सिट-अप

3. स्क्वाट थ्रस्ट सिट

मॉडिफाइड वर्जन: स्क्वाट आउट थ्रस्ट सिट आउट

4. पुश-अप + स्पाइडरमैन एमसी (45 सेकंड)

मॉडिफाइड वर्जन: नी-पुश-अप + एमसी

5. स्क्वाट जंप रोटेशन

मॉडिफाइड वर्जन: स्क्वाट टच फ्लोर रोटेशन
 

इससे पहले, यास्मीन ने हमारे डेली वर्कआउट रुटीन में छोटे उपकरणों को शामिल करने के लिए सरल तकनीकों को भी प्रदर्शित किया था. एक क्लिप में, हम उसे एक स्विस बॉल का उपयोग करते हुए एक एक्सरसाइज रुटीन देख सकते हैं. उन्होंने इस सीरीज में अन्य प्रॉप्स जैसे एक मेडिसिन बॉल, मैजिक सर्कल और थरलूप का भी इस्तेमाल किया.

अगर आप सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे बीच बॉडी चैलेंज को इक्का-दुक्का करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यास्मीन के पास इसके लिए कई वर्कआउट्स हैं. उन्होंने कई एक्सरसाइज रुटीन अपलोड कीं जो आपके सपनों के शरीर के करीब जाने में आपकी मदद कर सकती हैं.

इस 5 स्टेप वर्कआउट को आजमाएं और घर पर उस एक्स्ट्रा वजन को कम करें!

(यास्मीन कराचीवाला मुंबई में एक फिटनेस ट्रेनर और बैलेंस्ड बॉडी मास्टर पिलेट्स इंस्ट्रक्टर हैं)

Third Wave of Corona: कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए रखें इन बातों का ध्यान!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.