इन 4 तरीकों से चेहरे पर लगा लीजिए अनार का फेस मास्क, मिलेगा दमकता साफ चेहरा और गजब का टोन

Glowing Skin Remedies: हम सभी अनार का इस्तेमाल केवल खाने के लिए ही करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनार का फेस मास्क भी चेहरे को चमकदार और जवां बनाए रखने के लिए कारगर हो सकता है.

इन 4 तरीकों से चेहरे पर लगा लीजिए अनार का फेस मास्क, मिलेगा दमकता साफ चेहरा और गजब का टोन

Pomegranate Face Mask: अनार का फेस मास्क स्किन के लिए एक बोनस की तरह है.

Pomegranate Face Mask: अनार से बने फेस मास्क किसी भी ब्यूटी डाइट के लिए एक स्वादिष्ट और रिफ्रेशिंग विकल्प हैं. ये मास्क स्किन के लिए चमत्कार कर सकते हैं क्योंकि ये एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और कार्बनिक एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्वों से भरपूर होते हैं. उनके पौष्टिक और रिवाइटेलाइजिंग इफेक्ट्स के कारण आप यंग दिखाई देंगे. अनार का फेस मास्क स्किन के लिए एक बोनस की तरह है. स्किन को शांत और मॉइस्चराइज करने की प्राकृतिक क्षमता के कारण हेल्दी, चमकदार स्किन की तलाश करने वाले लोगों के लिए अनार भी एक बढ़िया विकल्प है. यहां जानिए अनार का फेस मास्क बनाने और इसे इस्तेमाल करने का तरीका.

हेल्दी स्किन के लिए अनार के फेस मास्क | Pomegranate face mask for healthy skin

1. ग्रीन टी, कॉफी और अनार

एक कटोरा लें और उसमें अनार का पाउडर, ग्रीन टी और कॉफी मिलाएं.  अब गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसमें दूध मिलाएं. अब पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं, इसे 20 मिनट तक सूखने दें और फिर धो लें.

ये भी पढ़ें: इन 10 आदतों की वजह से एनर्जी हमेशा रहती है डाउन, थकान और आलस में गुजरते हैं दिन

2. शहद, कॉफी और अनार

एक कटोरे में शहद और एलोवेरा जेल मिलाएं. इसमें कॉफी और अनार का पाउडर मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और फिर इसे 25 से 30 मिनट तक लगा रहने दें. इसे ठंडे पानी से हटाने के बाद मॉइस्चराइज करें और सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

3. अनार, दही और ओट्स

एक कटोरे में ओट्स, हल्दी पाउडर और अनार पाउडर मिलाएं. गाढ़ा पेस्ट बनाएं फिर दही मिलाएं. पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और मिश्रण को अपने चेहरे पर सूखने के लिए 15 मिनट दें.

ये भी पढ़ें: अक्सर बनती है कब्ज तो आज से ही सुधार लें अपनी ये 5 आदतें, पेट रहेगा हमेशा साफ

4. संतरे के छिलके, दही और अनार

कुछ अनार और संतरे के छिलके का पाउडर लें और दोनों को एक साथ मिलाकर एक समान स्थिरता वाला पेस्ट बना लें. मिलाएं और टमाटर का रस डालें. अपने चेहरे पर लगाएं और 30 से 35 मिनट के लिए छोड़ दें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)