वापस आना चाहता है एक्स पार्टनर, कैसे करें डील? फूंक-फूंक कर रखें कदम, जानें क्या करें और क्या नहीं

How to deal with ex partner: रिलेशनशिप में रहने के बाद कई बार लोगों का ब्रेकअप हो जाता है. लेकिन सबसे बड़ी उलझन तब होती है जब ब्रेकअप के बाद आपका एक्स आपसे कॉन्टेक्ट करने की कोशिश करता है.

वापस आना चाहता है एक्स पार्टनर, कैसे करें डील? फूंक-फूंक कर रखें कदम, जानें क्या करें और क्या नहीं

My Ex Wants Me Back: What Should I Do Now? एक्स करना चाहता है आपसे बात तो इस तरह करें डील

Relationship Tips: रिलेशनशिप में ब्रेकअप हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है. कई बार लम्बे समय तक चला रिश्ता भी टूट जाता है. जिसके दुख से आसानी से उभर पाना कई बार मुश्किल भी हो जाता है. लेकिन सबसे बड़ी उलझन तब होती है जब ब्रेकअप के बाद आपका एक्स वापस आपसे संपर्क करना चाहता है. तब ये समझना मुश्किल हो जाता है कि आखिर उसको किस तरह का रिस्पॉन्स दिया जाए. अगर आप भी (Relationship with ex) ऐसे लोगों में शामिल हैं, जिनका एक्स उनसे बात करना चाहता है. तो ये लेख आपके काफी काम आ सकता है.  

एक्स के वापस कांटेक्ट करने पर क्या करें (Simple Ways to Respond when an Ex Reaches Out)  

जवाब देने से पहले थोड़ा रुकें

अपने एक्स पार्टनर का कॉल या फिर मैसेज देखकर भावनाओं पर नियंत्रण करना कई बार मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोग फौरन ही उसका जवाब देने लगते हैं. जबकि ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए एक्स के फोन या मैसेज का रिप्लाई करने से पहले थोड़ा रुकें और अच्छी तरीके से सोच-विचार करने के बाद ही जवाब दें.  

अपनी फीलिंग पर गौर करें

अपने एक्स को रिप्लाई करने से पहले अपनी फीलिंग्स पर गौर करें. क्या आप उनसे वापस बात करने में इंटरेस्ट रखते हैं और क्या अभी भी आप के मन में उनके लिए भावनाएं हैं, इस बात पर भी गौर करें. अपने आप से होनेस्ट रहें और एक लक्ष्य रखें. यह भी सोचने का प्रयास करें कि आपके एक्स कैसा महसूस कर सकते हैं.  

संपर्क करने की वजह पूछें

अगर आप अपने एक्स का मैसेज या कॉल देखने के बाद उलझन में हैं, तो आप उनसे संपर्क करने की वजह पता करें. उनसे पूछें कि वह क्या चाहते हैं और उन्होंने वापस कांटेक्ट करने का फैसला क्यों किया? उनसे पूछें कि जब हमको आखिरी बार बात किए हुए इतना समय हो गया है, तो आप किस वजह से मुझसे संपर्क करना चाहते हैं.  

एक्स की बात पर गौर करें

आपका पूर्व प्रेमी या पार्टनर आपसे माफी मांगने या फिर चीजों को स्पष्ट करने के लिए आपसे संपर्क कर सकता है. यदि ऐसा है, तो यह आप पर निर्भर है कि आप अपने रिश्ते के इतिहास के बारे में उनके साथ चैट करना चाहते हैं या नहीं. यदि आपका रिश्ता टॉक्सिक था या आप उन्हें अभी तक माफ करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उनके संदेश को अनदेखा कर सकते हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अपने एक्स के साथ चैट करने से खुश हैं, तो उनकी बात को ध्यान से सुनने की कोशिश करें.  

इंटरेस्ट न हो तो अनदेखा करें

आप अपने एक्स को जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं. यदि आप अभी भी ब्रेकअप से उबर रहे हैं या आप उनके साथ फिर से शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो उनका संदेश पढ़ें और फिर उसे हटा दें. यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है कि आप अपने पूर्व प्रेमी या पार्टनर से फिर से बात करना चाहते हैं या नहीं. अगर आप उनको अपनी लाइफ में एंट्री नहीं देना चाहते हैं तो उन्हें अनदेखा करना एक बेहतर तरीका हो सकता है. 

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)