विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 25, 2023

तिल और मस्से रातों रात होंगे गायब, बस इस तेल के साथ लगा लें ये एक चीज, लोग देखकर रह जाएंगे दंग

Home Remedies For Warts And Moles: चेहरे से तिल और मस्से हटाना चाहते हैं और कारगर उपाय नहीं मिल रहा है तो यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं एक रामबाण घरेलू नुस्खा.

तिल और मस्से रातों रात होंगे गायब, बस इस तेल के साथ लगा लें ये एक चीज, लोग देखकर रह जाएंगे दंग
Warts And Moles From Face: कुछ कारगर घरेलू नुस्खे हैं जो बेहद फायदेमंद और कारगर हो सकते हैं.

Til Or Masse: कई लोगों को चेहरे पर बहुत ज्यादा तिल और मस्से होते हैं जो दिखने में काफी भद्दे लगते हैं. साफ चेहरे पर ये दाग की तरह दिखते हैं और पूरे चेहरे की रौनक को बिगाड़ देते हैं. तिल और मस्से का इलाज (Wart Treatment) बहुत लोग जानना चाहते हैं. अगर आप भी अपने चेहरे के तिल और मस्से को हटाना चाहते हैं तो हमारे पास कुछ कारगर घरेलू नुस्खे हैं जो बेहद फायदेमंद और कारगर हैं. तिल और मस्से हटाने के लिए घरेलू नुस्खे (Home Remedies To Remove Warts) प्रभावी तरीके से काम कर सकते हैं. यहां हम आपको आसान और रामबाण घरेलू उपाय बता रहे हैं जो मस्से और तिल से छुटकारा दिला सकते हैं.

शरीर की गर्मी बढ़ा देती हैं ये 8 चीजें, गर्मियों में बिल्कुल नहीं करना चाहिए इनका सेवन

चेहरे से तिल और मस्से कैसे हटाएं? | How To Remove Mole And Wart From Face?

मस्से चेहरे सहित शरीर में कहीं भी हो सकते हैं. ये अक्सर बिना इलाज के ही ठीक हो जाते हैं, लेकिन लोग इन्हें दूर करने के लिए घरेलू नुस्खे और डॉक्टरी इलाज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हम यहां आपको एक कारगर घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन सा नेचुरल उपाय तिल और मस्से को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं और इसे कैसे करना है.

तिल और मस्से हटाने के लिए घरेलू नुस्खा | Home Remedies To Remove Til Or Masse

तिल और मस्से को हटाने के लिए आपको बस उन पर नारियल तेल लगाना है और 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ देना है. तब तक आपको लहसुन का पेस्ट बना लेना है और फिर इसे अप्लाई करना है. इसे भी आपको 10 मिनट तक रखना है और ठंडे पानी से धो लेना है. ये आपको लगातार कुछ हफ्तों तक आजमाना है. आप देखेंगे कि तिल और मस्से कुछ ही दिनों में हल्के हो चुके हैं.

रात में गालों पर घिसना शुरू कर दें ये नेचुरल चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा, ग्लो देख लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

ये भी है एक तरीका

कुछ लोग प्राकृतिक रूप से चेहरे के मस्से के गायब होने का इंतजार नहीं करना चाहते हैं. इसके बजाय वे मेडिकल ट्रीटमेंट करवाना पसंद करते हैं. मस्सा हटाने के लिए सैलिसिलिक एसिड एक लोकप्रिय उपचार विकल्प माना जाता है. हालांकि, आमतौर पर इसे चेहरे के मस्सों पर इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है.

लोग घर पर मस्से का इलाज करना चाह सकते हैं. हालांकि, चेहरे के मस्से का इलाज करने का प्रयास करने से पहले डॉक्टर से बात करना सबसे अच्छा है. डॉक्टर सुरक्षित और सफल मस्सा ट्रीटमेंट के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं.

Sun Tanning: सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुबह बाल धोने से पहले इस तरह लगाओ Aloevera, दुगनी तेजी से बढ़ेंगे बाल होंगे घने और सिल्की
तिल और मस्से रातों रात होंगे गायब, बस इस तेल के साथ लगा लें ये एक चीज, लोग देखकर रह जाएंगे दंग
बरसात के मौसम में नहीं टूटेगा एक भी बाल, जावेद हबीब ने शेयर किए Monsoon Hair Care tips
Next Article
बरसात के मौसम में नहीं टूटेगा एक भी बाल, जावेद हबीब ने शेयर किए Monsoon Hair Care tips
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;