विज्ञापन

सचिन तेंदुलकर के दोस्त Vinod Kambli का चौंकाने वाला वीडियो वायरल, सेहत को लेकर होने लगी ऐसी-ऐसी बातें...

Shocking Video of Vinod Kambli Goes Viral: सोशल मीडिया पर इस दिग्गज क्रिकेटर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उन्हें चलने में परेशानी हो रही है. वीडियो में देखा जा सकता है पहले तो वह चलने के लिए खड़ी बाइक का सहारा लेते हैं.

सचिन तेंदुलकर के दोस्त Vinod Kambli का चौंकाने वाला वीडियो वायरल, सेहत को लेकर होने लगी ऐसी-ऐसी बातें...
Vinod Kambli Viral Video : विनोद कांबली का एक वीडियो बेहद वायरल हो रहा है, जिसके बाद उनकी सेहत को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

Shocking Video of Vinod Kambli Goes Viral: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली (Former Cricketer Vinod Kambli) की सेहत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. सोशल मीडिया पर इस दिग्गज क्रिकेटर का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उन्हें चलने में परेशानी हो रही है. वीडियो में देखा जा सकता है पहले तो वह चलने के लिए खड़ी बाइक का सहारा लेते हैं. हालांकि बाद में आस-पास मौजूद लोगों ने उन्हें देखा और उनकी मदद की.

इस वीडियो को नरेंद्र गुप्ता नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो कैप्शन में लिखा है, "पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली हाल के वर्षों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं और व्यक्तिगत समस्याओं से जूझने के बारे में खुलकर बात करते रहे हैं. उन्हें हृदय संबंधी समस्याओं और डिप्रेशन सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और उन्हें वह सहायता मिलेगी, जिसकी उन्हें जरूरत है."

झेल चुके हैं दिल का दौरा 

कांबली 17 टेस्ट और 104 वनडे मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रहे. 2013 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. उन्हें एक पुलिस अधिकारी अस्पताल ले गए थे. विनोद की 2012 में एंजियोप्लास्टी हुई थी.

क्या है एंजियोप्लास्टी (What Is Angioplasty)

एंजियोप्लास्टी एक सर्जिकल प्रक्रिया है, जिसमें हृदय की मांसपेशियों तक ब्लड सप्लाई करने वाली कोरोनरी आर्टरीज यानी रक्त वाहिकाओं (Blood Vessels) को खोला जाता है. दरअसल,  जब खून की धमनियां संकुचित हो जाती हैं तो सीने में दर्द या हार्ट अटैक की समस्या होती है. इसे ठीक करने के लिए हार्ट की एंजियोप्लास्टी की जाती है. एंजियोप्लास्टी को परकुटेनियस ट्रांसलुमिनल कोरोनरी एंजियोप्लास्टी (PTS) या बैलून एंजियोप्लास्टी भी कहा जाता है. किसी पेशेंट का एंजियोप्लास्टी यानी हार्ट में स्टेंट की प्रक्रिया से गुजरना होता है. इस सर्जरी के बाद उन्हें कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती है, नहीं तो बॉडी में कई तरह बदलाव दिखाई पड़ने लगते हैं. 

सचिन के रहे करीबी

खेल में एक्टिव रहने के दौरान वह भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे, लेकिन अपनी बुरी आदतों के कारण भारतीय टीम में अपनी जगह खो बैठे. कांबली सचिन तेंदुलकर के सबसे अच्छे दोस्त थे, लेकिन जब कांबली ने अपनी आर्थिक तंगी के लिए सचिन को दोषी ठहराया तो उन्होंने बात करना बंद कर दिया. हालांकि, बाद में कांबली के झूठ के लिए माफी मांगने के बाद दोनों ने अपने मतभेद सुलझा लिए.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Health Tips: आपके शरीर में मौजूद है दो दो दिल! जानिए कहां है 'सेकंड हार्ट' और कैसे करता है काम?
सचिन तेंदुलकर के दोस्त Vinod Kambli का चौंकाने वाला वीडियो वायरल, सेहत को लेकर होने लगी ऐसी-ऐसी बातें...
Parental Vitamins: क्या बिना प्रेगनेंसी के भी खा सकते हैं प्रेगनेंसी वाले विटामिन सप्लीमेंट्स? जानिए इसके फायदे नुकसान
Next Article
Parental Vitamins: क्या बिना प्रेगनेंसी के भी खा सकते हैं प्रेगनेंसी वाले विटामिन सप्लीमेंट्स? जानिए इसके फायदे नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com