ढीली हो गई है चेहरे की स्किन तो हर रोज 5 मिनट कर लें ये काम, झुर्रियां हो जाएंगी गायब लटकनी स्किन हो जाएगी टाइट

Skin Tightening Exercise: एजिंग एक नेचुरल प्रक्रिया है जिसे आप रोक नहीं सकते हैं लेकिन इसको धीमा जरूर कर सकते हैं. जहां कई लोगों में ये लक्षण बढ़ती उम्र के साथ नजर आते हैं वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जिनमें समय से पहले ही बुढ़ापे के निशान दिखने लगते हैं.

ढीली हो गई है चेहरे की स्किन तो हर रोज 5 मिनट कर लें ये काम, झुर्रियां हो जाएंगी गायब लटकनी स्किन हो जाएगी टाइट

Skin Care: फेस की स्किन को टाइट करने के लिए एक्सरसाइज.

Face Massage: बढ़ती उम्र के साथ त्वचा की स्किन ढीली होने लगती है जो आपके बुढ़ापे की आर इशारा करती है. लेकिन कोई भी नहीं चाहता है कि वो बूढ़ा दिखे या उसकी स्किन को देखकर कोई उसकी उम्र का अंदाजा लगा सके. लेकिन एजिंग एक नेचुरल प्रक्रिया है जिसे आप रोक नहीं सकते हैं लेकिन इसको धीमा जरूर कर सकते हैं. जहां कई लोगों में ये लक्षण बढ़ती उम्र के साथ नजर आते हैं वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जिनमें समय से पहले ही बुढ़ापे के निशान दिखने लगते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए जहां कई लोग केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कई लोग डॉक्टर्स के पास जाकर कुछ ट्रीटमेंट करवाते हैं. लेकिन ये स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. 

अगर आप अपनी एजिंग साइन को कम करना चाहते हैं तो आप अपनी लाइफस्टाइल और खानपान में कुछ बदलाव कर सकते हैं. इसके साथ ही आप खुद से कुछ फेशियल एक्सरसाइज कर सकते हैं जो आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करती हैं. ये आपके फेस की स्किन, लिप्स के पास की स्किन, आंखों के पास की स्किन को टाइट करने में मदद कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: रोज सुबह उठकर खाली पेट पीलें इन हरी पत्तियों का पानी, पतले बाल भी कुछ ही दिनो में हो जाएंगी घने और काले

इन फेशियल एक्सरसाइज को करना बेहद आसान है. इसके लिए आपको बस फेशियल ऑयल चाहिए और इससे अपने चेहरे पर मसाज करनी है. हर रोज 10-15 मिनट चेहरे पर इस एक्सरसाइज को करने से आपको कुछ ही दिनो में अंतर दिखने लगेगा. ये एक्सरसाइज ना सिर्फ आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करेगी बल्कि शेप में भी लाएगी. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे अपनी नाक के पास, चीक्स, लिप्स और आइब्रोज के पास के एरिया को मसाज कर के अपलिफ्ट किया जा रहा है. इस एक्सरसाइज को रेगुलर करने पर आपकी ढ़ीली स्किन को टाइट करने में मदद मिल सकती है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)