श्रद्धा कपूर ने लिया मूंगफली और करी पत्ते के तड़के के साथ बनी इस देसी डिश का मजा, व्रत में आप भी करें ट्राई

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने ब्रेकफास्ट में क्लासिक देसी रेसिपी का आनंद लिया. ये और कुछ नहीं है वही है जिसका स्वाद आमतौर पर व्रत के दिनों में लिया जाता है.

श्रद्धा कपूर ने लिया मूंगफली और करी पत्ते के तड़के के साथ बनी इस देसी डिश का मजा, व्रत में आप भी करें ट्राई

श्रद्धा कपूर को सभी देसी चीजें पसंद हैं और इसका सबूत यहां है.

नवरात्रि के त्योहार में आप कुरकुरे वड़े और पौष्टिक मीठी रेसिपी तैयार करने के लिए साबूदाना का उपयोग करके कई डिश तैयार करते हैं. साबूदाना को अगर सही तरीके से बनाया जाए, तो आपको कुछ स्वादिष्ट व्यंजन बनाने में मदद कर सकती है. हमें आज सोमवार को साबूदाना के बारे में बात करने के लिए किस चीज ने प्रेरित किया है? ये श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) हैं. एक्स्ट्रेस ने अपने "सुबह के नाश्ते" का एक स्नैपशॉट शेयर किया. इसमें साबूदाना खिचड़ी की पांच प्लेटें थीं. मूंगफली और करी पत्ते के तड़के से बनी यह खिचड़ी बेहद स्वादिष्ट लग रही थी.

श्रद्धा कपूर ने नीले दिल वाले इमोजी के साथ लिखा, "मॉर्निंग ब्रेकफास्ट" उन्होंने डांसिंग गर्ल इमोटिकॉन के साथ एक और टेक्स्ट भी जोड़ा: "साबूदाना खिचड़ी".

अगर श्रद्धा कपूर के ब्रेकफास्ट ने आपको साबूदाना के लिए तरसा दिया है, तो आइए हमारे पास कुछ बेहतरीन रेसिपी हैं जिन्हें आपको आजमाना चाहिए.

Amazon से ऑर्डर किया महंगा कैमरे का लेंस, बॉक्स खोला तो बन गया पोपट, खुली की खुली रह गई आंखें

r2k0daf

1. केसरी साबूदाना खिचड़ी

इस रेसिपी में भिगोया हुआ साबूदाना भुनी हुई मूंगफली, नींबू का रस, आलू, करी पत्ता, अदरक, मिर्च, नमक, शुगर और कुछ केसर के साथ तैयार किया जाता है. यह टेस्टी, हेल्दी और पेट के लिए बेहद हल्का होता है.

2. साबूदाना की टिक्की

साबूदाना की टिक्की आपको तले हुए कुरकुरे स्नैक्स का स्वाद लेने का एहसास देती है लेकिन बिना किसी गिल्ट के. साबूदाना, आलू, काजू के साथ मसाले और मिर्च से बना यह टी स्नैक हिट है.

अदरक की चाय में डालें ये चीजें, बढ़ जाएगा स्वाद और सेहत को मिलेगा गजब का लाभ, जानिए कैसे बनाएं

3. साबूदाना सीख कबाब

पारंपरिक कबाब को अब एक हेल्दी मोड़ मिल गया है. इस रेसिपी में साबूदाना के साथ मसले हुए आलू, भुना हुआ मूंगफली पाउडर, दही, धनिया पत्ती, राजगिरा आटा, नमक, लाल मिर्च और एक चुटकी चीनी शामिल है. इस रेसिपी को आप डिनर पार्टी के लिए भी शामिल कर सकते हैं.

4. साबूदाना खीर

इस अति स्वादिष्ट और लोकप्रिय मीठी डिश साबूदाना खीर के साथ अपनी स्वाद कलियों को तृप्त करें. इसे लगभग सभी ट्रेडिशनल मौकों पर बनाया जाता है यहां तक कि उपवास के दौरान भी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपकी पसंदीदा साबूदाना रेसिपी कौन सी है?