दो लाख रुपये में एक प्‍लेट सुशी! जापान के इस रेस्टोरेंट में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Sushi, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जापान के एक रेस्तरां ने सबसे महंगी सुशी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) तोड़कर इसे बिल्कुल नए लेवल पर पहुंचा दिया. रेस्टोरेंट की डिश किवामी ओमाकेस कोर्स, जिसमें सुशी के 20 टुकड़े होते हैं.

दो लाख रुपये में एक प्‍लेट सुशी! जापान के इस रेस्टोरेंट में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Sushi, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सबसे महंगी की कीमत जान हैरान हैं लोग

जापानी डिश सुशी के चाहने वाले दुनिया भर में हैं. ये जापानी डिश बेहद टेस्टी होती है और अक्सर रेस्टोरेंट्स में मेनू के सबसे महंगे हिस्से में आती है. जापान के एक रेस्तरां ने सबसे महंगी सुशी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) तोड़कर इसे बिल्कुल नए लेवल पर पहुंचा दिया. रेस्टोरेंट की डिश किवामी ओमाकेस कोर्स, जिसमें सुशी के 20 टुकड़े होते हैं, बेहद चर्चित है और सबसे महंगी भी.

ओह हो! खत्म हो गई है हींग? तो उसकी जगह सब्जी या दाल में डालें ये पांच चीजें

2 लाख से अधिक में बिक रही ये डिश | What's The Most Expensive Sushi In the World?

जापान के ओसाका में रेस्तरां सुशी किरीमोन ने दुनिया में सबसे महंगी सुशी का गिनीज रिकॉर्ड बनाया है. जीडब्ल्यूआर वेबसाइट के अनुसार, यह़ डिश पारंपरिक तरीकों की मदद से तैयार किया गया है. ओसाका में सुशी किरिमोन में एक ‘किवामी ओमाकेस' कोर्स की कीमत 350,000 जापानी येन है. यह 2 लाख से अधिक भारतीय रुपए और 2400 अमेरिकी डॉलर से अधिक के बराबर है.

h5982j28

World's Most Expensive Sushi Platter at Sushi Kirimon Osaka. Photo Credit: guinnessworldrecords.com

इतनी महंगी क्‍यों है यह डिश | How Much Does The World's Most Expensive Sushi Cost?

इससे पहले, सबसे महंगी सुशी का रिकॉर्ड 2010 में शेफ एंजेलिटो अरनेटा जूनियर द्वारा बनाया गया था. जीडब्ल्यूआर वेबसाइट बताती है कि उनकी रचना में हीरे से सजाए गए और 24-कैरेट सोने की पत्ती में लिपटे पांच निगिरी टुकड़े शामिल थे. उस समय, इस डिश की कीमत ग्राहकों को 91,800 फिलीपीन पेसोस थी यानी यह 1,35,000 रुपये के बराबर थी.

दुनिया की सबसे महंगी सुशी ऐसे होती है तैयार | How Is The World's Most Expensive Sushi Made?

इस रिकॉर्ड-ब्रेकिंग सुशी कोर्स को बनाने के लिए अलग-अलग तरह की मछलियों और दूसरे सी फूड का उपयोग किया गया है. पैसिफिक ब्लूफिन टूना, चुम सैल्मन, बिगफिन रीफ स्क्विड, जापानी टाइगर झींगा, कांगर ईल, समुद्री अर्चिन, बालों वाला केकड़ा और अन्य सी फूड इसमें शामिल होता है.

Oral Cancer (Hindi): Diagnosis, Treatment, Prevention | Expert Explains Mouth Cancer | मुंह के कैंसर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com