Schezwan Chilli Potato: घर पर आसानी से मिनटों में बनाएं शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Video Inside

शेजवान चिली पोटैटो को घर पर बनाना बेहद ही आसान है. वीकेंड पर कुछ स्पेशल खाना हो, फैमिली गेट् टू गेदर या फिर दोस्तों के साथ घर पर पार्टी का प्लान हो, यह डिश किसी भी समय के लिए एकदम हिट साबित होगी.

Schezwan Chilli Potato: घर पर आसानी से मिनटों में बनाएं शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Video Inside

खास बातें

  • शेजवान चिली पोटैटो को घर पर बनाना बेहद ही आसान है.
  • यह डिश किसी भी समय के लिए एकदम हिट साबित होगी.
  • इसे आप ग्रेवी या ड्राई कैसे भी बना सकते हैं.

इंडो चाइनीज फूड का इंडिया में एक भारी फैन बेस देखने को मिलता है. चिली पनीर, चिली पोटैटो, मंचूरियन और फ्राइज राइस जैसी डिशेज हर किसी की फेवरेट ज्यादातर लोगों की पसंदीदा रेसिपीज में से एक हैं. रेस्टोरेंट से लेकर गली के नुक्कड़ पर लगने वाली चाइनीज वैन तक आप अपनी फेवरेट रेसिपीज का मजा ले सकते हैं. इतना ही इन्हें खाने के शौकीन लोग अपने इन फेवरेट व्यंजनों को घर पर बनाना भी पसंद करते हैं. इनमें से काफी व्यंजन ऐसे भी हैं जिन्हें आप ग्रेवी या ड्राई कैसे भी बना सकते हैं. अगर अब हम बात करें चिली पोटैटो की तो इसमें आपको स्वीट और स्पाइसी दोनों का स्वाद मिल सकता जिसमें हनी चिली पोटैटो और शेजवान चिली पोटैटो की बेहतरीन रेसिपीज शामिल है और स्पाइसी खाने शौकीन लोगों के लिए हम शेजवान चिली पोटैटो की एक लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं.

How To Make Highway Chicken Curry: वीकेंड पर फैमिली को खिलाना चाहते हैं कुछ स्पेशल तो बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी

शेजवान चिली पोटैटो को घर पर बनाना बेहद ही आसान है. वीकेंड पर कुछ स्पेशल खाना हो, फैमिली गेट् टू गेदर या फिर दोस्तों के साथ घर पर पार्टी का प्लान हो, यह डिश किसी भी समय के लिए एकदम हिट साबित होगी. शेजवान चिली पोटैटो बनाना बिल्कुल भी झंझट का काम की नहीं हैं, इसके लिए आपको बस आलू, शिमला मिर्च और प्याज के साथ सॉस की जरूरत होती है.

आलुओं को लंबाई में काटकर धो लें, इन पर कॉर्न फलोर डालकर इन्हें अच्छी तरह कोट करके क्रिस्पी होने तक फ्राई कर लें. अब एक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर गरम करें और​ शिमला मिर्च को हल्का सा भूनें, इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट और सोया सॉस डालकर पकाएं, नमक और कॉर्नफलोर के घोल को डालें, और पकाने के बाद फ्राई किए हुए आलू डालकर मिलाएं अब इसमें शेजवान चटनी डालकर अच्छे से मिक्स करें. आपके फेवरेट शेजवान चिली पोटैटो तैयार हैं, हरी प्याज से गार्निश करके गरमागरम सर्व करें.

शेजवान चिली पोटैटो की रेसिपी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Healthy Jowar Vegetable Chilla: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए आज ही बनाएं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला