विज्ञापन
Story ProgressBack

सुबह की डाइट में शामिल करें ये चीज, रात तक पिघलती रहेगी पेट की चर्बी, थुलथुला पेट भी हो जाएगा सपाट

How to Burn Belly Fat Faster: थुलथुला पेट दिखने में अजीब लगता है. वहीं बढ़ा हुआ वजन. अगर आप भी इन चीजों से परेशान हैं और जिम और डाइटिंग नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा रामबाण नुस्खा बताएंगे जो आपके पेट की चर्बी को रातों-रात गला देगा.

Read Time: 3 mins
सुबह की डाइट में शामिल करें ये चीज, रात तक पिघलती रहेगी पेट की चर्बी, थुलथुला पेट भी हो जाएगा सपाट
Healthy Diet for Weight Management : वजन को मैनेज रखने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीज.

How to Lose Belly Fat: बैली फैट को कम करना, वेट लॉस करना ये एक ऐसी समस्या है जिससे अमूमन लोग जूझ रहे हैं. बता दें कि वजन को कम करने और पेट में जमा चर्बी से छुटकारा पाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं. जिम में घंटों पसीना बहाने से लेकर डाइटिंग तक, लेकिन हमेशा इनसे वो रिजल्ट नहीं मिल पाता है जो हमको चाहिए होता है. बता दें कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना एक्सरसाइज किए और डाइटिंग किए ही वजन कम करना चाहते हैं. अगर आप भी भूखे नहीं रह सकते हैं और जिम भी नहीं जा सकते हैं तो आज हम आपको वेट लॉस के लिए एक ऐसा ब्रेकफास्ट बताने जा रहे हैं. जो आपके वजन को कम करने के साथ बैली फैट को कम करने में भी मदद कर सकता है. आपको शायद इस पर विश्वास ना हो, लेकिन सही तरीका अपनाने से आप बहुत आसानी से वजन कम कर सकते हैं और अपने थुलथुलेपन से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो नाश्ता.

वजन और बैली फैट कम करने के लिए क्या खाएं ( Food to Loose Belly Fat and Weight loss)

ये भी पढ़ें: रात को सोने से पहले और सुबह उठकर कर लें ये एक काम, आंखों की रोशनी जाएगी बढ़ उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा

ओट्स

अगर आप वेट लॉस कर रहे हैं तो आप नाश्ते में ओट्स खा सकते हैं. बता दें कि ओट्स फाइबर से भरपूर होता है और लंबे समय तक आपके पेट को भरा रख सकता है. जिससे आपको जल्दी भूख नहीं लगती है और आप जंक खाने से भी बच जाते हैं.

ओट्स खाने के फायदे 

  • बता दें कि ओट्स कई ऐसे सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. आइए जानते हैं इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व और उनसे होने वाले लाभों के बारे में.
  • ओट्स में प्रोटीन और बैलेंस अमिनो एसिड पाया जाता है. ये दोनों ही वेट लॉस में मदद करते हैं
  • ओट्स में भरपूर मात्रा में फाइबर और कार्ब्स पाए जाते हैं. जो आपके डाइजेशन को बेहतर रखने में मदद करते हैं और आपको पूरे दिन एनर्जेटिक रखते हैं.
  • ओट्स में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है इसलिए नाश्ते में इसका सेवन करने से  मेटाबॉलिज्म तेज होता जो वेट लॉस में आपकी मदद करता है.

बता दें कि सिर्फ ओट्स खाकर ही आपका वेट लॉस नहीं होगा. आपको नाश्ते में ओट्स को शामिल करने के बाद अपने खाने पर कंट्रोल करना होगा. आपको खाना पूरी तरह से छोड़ना नही है. आप इंटरमिटेंट फास्टिंग भी कर सकते हैं. जिसमें आप दिन के समय खाना खाकर शाम के बाद से अपनी फास्टिंग स्टार्ट कर सकते हैं. शाम को 7 बजे से पहले खाना खा लें. इस टाइम पीरियड में खाना वेट लॉस और बैली फैट को बर्न करने में मदद कर सकता है. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नूडल्स खाने के हैं शौकीन तो एक बार जरूर ट्राई करें एग फ्राइड नूडल्स, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी
सुबह की डाइट में शामिल करें ये चीज, रात तक पिघलती रहेगी पेट की चर्बी, थुलथुला पेट भी हो जाएगा सपाट
गर्मी में स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए खाएं ये चीजें, कील मुहांसे और ऑयली स्किन से भी मिलेगी राहत
Next Article
गर्मी में स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए खाएं ये चीजें, कील मुहांसे और ऑयली स्किन से भी मिलेगी राहत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;