Special recipes for father’s day: फादर्स डे को इस तरह बनाएं खास, अपने हाथों से पापा को बनाकर खिलाएं से डिशेज

Father’s day 2023: आप अपने पापा को खुश करना चाहते हैं और उनका दुलार-प्यार पाना चाहते हैं तो इस फादर्स डे उनके लिए कुछ खास करें. फादर्स डे पर पापा के लिए कुछ स्पेशल बनाएं (Special recipes for father’s day) और अपना हाथों से सर्व करें.

Special recipes for father’s day: फादर्स डे को इस तरह बनाएं खास, अपने हाथों से पापा को बनाकर खिलाएं से डिशेज

फादर्स डे रेसिपीज जो इस दिन को बनाएंगी और खास.

 Father's Day 2023: पिता घर के एक मजबूत स्तंभ ही नहीं बल्कि घर की छत भी होते हैं, वो मजबूत हाथ जिसकी साए में बच्चे खुद को महफूज समझते हैं. पिता की इसी अहमियत को बताते के लिए और पापा को स्पेशल फील कराने के लिए फादर्स डे (Father's Day) सेलिब्रेट किया जाता है. इस बार 18 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा. पापा अक्सर बोल कर बच्चों के प्रति अपना प्यार नहीं जता पाते, जैसा कि मां आसानी से कह देती है. ऐसे में आप अपने पापा को खुश करना चाहते हैं और उनका दुलार-प्यार पाना चाहते हैं तो इस फादर्स डे उनके लिए कुछ खास करें. फादर्स डे पर पापा के लिए कुछ स्पेशल बनाएं (Special recipes for father's day) और अपना हाथों से सर्व करें, ताकि ये दिन एकदम खास बन जाए.

फादर्स डे के लिए स्पेशल डिशेज (Special Recipes For Father's Day)

मीठे में बनाएं बेसन का हलवा (Besan ka Halwa Recipe)

फादर्स डे पर दिन की शुरुआत मीठे के साथ कर सकते हैं. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि ये हेल्दी भी हो तो आप चीनी की जगह शुगर फ्री का इस्तेमाल करें. मीठे में बेसन का हलवा बनाया जा सकता है. इसके लिए सबसे पहले कड़ाही में घी गर्म करें और बेसन डाल कर अच्छे से भूनें. बेसन पूरी तरह घी में डूबा होना चाहिए. बेसन को गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें अब इसमें दूध मिलाएं और पकाएं. अब चीनी या शुगर फ्री मिला दें और अच्छे से मिक्स करते हुए सुखा लें. आखिर में ड्राई फ्रूट्स, इलायची पाउडर डालकर सर्व करें.

हर रोज सुबह उठकर पी लें इस सफेद सब्जी का जूस, बाहर निकला पेट कुछ ही दिनो में हो जाएगा गायब

डिनर में बनाएं ये डिशेज (Dinner Recipes for Father's Day)

पनीर बटर मसाला

इसके लिए सबसे पहले पनीर को क्यूब्स में काट लें और फ्राई कर लें. प्याज, अदरक, लहसुन और टमाटर को मिक्सर में पीस लें. अब कड़ाही में बटर डालें और मेल्ट होने पर इसमें जीरा डालें. पीस कर रखे मसालों को डालकर भून लें. अब लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर, पनीर मसाला और नमक डाल कर भूनें. आखिर में पनीर क्यूब्स डालें और कसूरी मेथी डालकर एक बार उबाल लें. धनिया पत्ती डालकर सर्व करें.

गार्लिक नान

नॉर्मल नान की तरह की मैदे को गूंद कर उसकी लोई बनाएं और बेल लें. उस पर बटर और गार्लिक का पेस्ट लगाएं और तंदूर या तवे की मदद से गैस पर सेंक लें.

कैसे बनता है काजू, पेड़ से लेकर घर तक आने की पूरी प्रोसेस का वीडियो यहां देखें

आम रस

गर्मियों के दिनों में आमरस खूब पसंद किया जाता है. इसके लिए आम का पल्प निकाल कर मिक्सर में डालें, इसमें दूध और चीनी मिलाएं और पीस लें. अब बर्फ डालकर सर्व करें.

कैसे बनाएं इंस्टेंट ओट्स डोसा | Instant Oats Dosa Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com