Weight Loss Breakfast: मोटापा कम करने के लिए दलिया में मिलाकर खाएं ये चीजें, तेजी से घटने लगेगा वजन

Dalia for Weight Loss: अगर आप भी वजन को तेजी से कम करना चाहते हैं तो आप दलिया को ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं.

Weight Loss Breakfast: मोटापा कम करने के लिए दलिया में मिलाकर खाएं ये चीजें, तेजी से घटने लगेगा वजन

Weight Loss Breakfast: वजन घटाने के लिए नाश्ते में दलिया कैसे खाएं.

Weight Loss Breakfast:  मोटापा कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. क्या आप भी बिना डाइट के वजन को कम करना चाहते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. अगर आप खाने के साथ वजन को कम करना चाहते हैं तो हमने आपको कवर किया है. मोटापा कम करने में हमारा ब्रेकफास्ट सबसे अहम माना जाता है. मोटापा आज के समय की एक आम समस्या में से एक है. असल में मोटापा की एक वजह हमारा गलत खान-पान और लाइफस्टाइल भी. हम काम के चक्कर में अक्सर ब्रेकफास्ट करना भूल जाते हैं या फिर स्किप कर देते हैं. अगर आप भी हेल्दी वेट लॉस ब्रेकफास्ट की तलाश कर रहे हैं तो आप इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं पोषण से भरपूर दलिया की.

वजन घटाने के लिए कैसे करें दलिया का सेवन- How to Eat Dalia for Weight Loss:

1. दूध और दलिया-

अगर आप पोषण से भरपूर हेल्दी ब्रेकफास्ट करना चाहते हैं तो आप दूध-दलिया का सेवन कर सकते हैं. दूध को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है. और दूध और दलिया का साथ में सेवन कर शरीर को जरूर पोषक तत्व मिल जाते हैं. इससे पेट लंबे समय तक भरा रहता है और हम अनचाही लगने वाली भूख से बचे रहते हैं. जिससे वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- Instant Adrak Achar: अचार खाने के शौकीन हैं तो सिर्फ 10 मिनट में ऐसे बनाएं अदरक का स्वादिष्ट अचार

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

2. दलिया की खिचड़ी-

खिचड़ी को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. अगर आप ब्रेकफास्ट में लाइट और हेल्दी खाना चाहते हैं तो दलिया से खिचड़ी बना सकते हैं.

3. दलिया की तहरी-

ब्रेकफास्ट दिन का सबसे जरूरी मील होता है. अगर आप सुबह हेल्दी और टेस्टी नाश्ता करना चाहते हैं तो दलिया से तेहरी बना सकते हैं. इसमें आप अपनी पसंद की सब्जियों को एड कर सकते हैं. जिससे ये टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी हो जाएगी.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)