Dark Neck से छुटकारा दिलाने में मददगार है Aloe Vera, बस इस तरह से करें इस्तेमाल...

Remedy For Dark Neck: गर्मियों के दिनों में बाहर निकल-निकल कर, तेज धूप और पसीने के चलते न सिर्फ चेहरा काला पड़ जाता है बल्कि, गर्दन पर भी काले घेरे पड़ जाते हैं.

Dark Neck से छुटकारा दिलाने में मददगार है Aloe Vera, बस इस तरह से करें इस्तेमाल...

Dark Neck Remedy: स्किन और गर्दन पर काले घेरे पड़ गए हैं उनसे कैसे छुटकारा पाएं.

Home Remedy For Dark Neck:  गर्मियों के दिनों में बाहर निकल-निकल कर, तेज धूप और पसीने के चलते न सिर्फ चेहरा काला पड़ जाता है बल्कि, गर्दन पर भी काले घेरे पड़ जाते हैं. बरसात के मौसम की शुरूआत हो गई है गर्मी से तो राहत मिलना शुरू हो गया है लेकिन, जो स्किन और गर्दन पर काले घेरे (How To Get Rid Of Dark Neck) पड़ गए हैं उनसे कैसे छुटकारा पाएं. गर्दन पर पड़े काले निशान न सिर्फ सुंदरता को खराब करने का काम करते हैं बल्कि, कई बार असहज भी महसूस कराते हैं. तो अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं वो भी घरेलू उपायों के द्वारा तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको एक ऐसे आयुर्वेदिक जेल के बारे में बता रहे हैं जिससे कुछ ही दिनों में आप काली पड़ी गर्दन से छुटकारा पा सकते हैं. 

 

गर्दन पर पड़े काले घेरे को ऐसे करें दूर- How To Remove Black Neck With These Remedies:

1. एलोवेरा और गुलाब जल-

गुलाब और एलोवेरा दोनों को सुंदरता के लिए इस्तेमाल किया जाता है. एलोवेरा जेल को गुलाब जल के साथ मिक्स करके गर्दन पर लगाने से डार्क नेक से छुटकारा मिल सकता है. 

इस सब्जी का जूस पीने से मिनटों में कंट्रोल होगा Uric Acid, यहां जानें बनाने का तरीका

9edtlph

2. एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी-

मुल्तानी मिट्टी को आपने फेस पैक के रूप में इस्तेमाल किया होगा. यहां पर भी ठीक वैसे ही इस्तेमाल करना बस इसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल को मिक्स करना है फिर गर्दन पर लगाना है और सूखने के बाद पानी से धो लेना है. इससे काली पड़ी गर्दन से छुटकारा मिल सकता है. 

Moong Dal Khichdi For Monsoon: पाचन, लूज मोशन और मोटापा कम करने में मददगार है खिचड़ी, जानें फायदे और रेसिपी

3. एलोवेरा और खीरा-

एलोवेरा जेल में खीरे के रस को मिलाकर गर्दन पर लगाने से डार्क नेक से छुटकारा मिल सकता है. खीरा स्किन को साफ करने और स्मूद बनाने में मदद कर सकता है.


कैसे बनाएं सूजी मैंगो केक | Mango Suji Cake Recipe in Hindi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.