Sawan 2022: पूरे सावन में इन राशि वालों को मिलेगा भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद, जानें कब-कब पड़ने वाला है सोमवार

Sawan 2022: इस साल सावन 14 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलने वाला है. ज्योतिष के अनुसार इस बार पूरे सावन में इन राशियों को शिव जी का विशेष आशीर्वाद मिलेगा.

Sawan 2022: पूरे सावन में इन राशि वालों को मिलेगा भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद, जानें कब-कब पड़ने वाला है सोमवार

Sawan 2022: सावन मास का पहला सोमवार 18 जुलाई को है.

खास बातें

  • सावन में इन 3 राशयों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शिव.
  • 14 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना.
  • 12 अगस्त को खत्म होगा सावन.

Sawan 2022: भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए सावन का महीना बेहद पवित्र और खास होता है. सावन मास (Sawan Month 2022) की पूरी अवधि में शिवजी के भक्त पूरी निष्ठा और समर्पण भाव के साथ भोलेनाथ (Bholenath) की पूजा करते हैं. धार्मिक मान्यता है कि सावन मास (Sawan Maas 2022) में की गई शिव-पूजा (Shiv Puja) का कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है. यही कारण हैं कि शिवजी (Shiv Ji) के भक्त सावन के प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक (Rudrabhishek) करते हैं. इस साल सावन 14 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा. सावन का पहला सोमवार (Sawan Somvar 2022) 18 जुलाई को है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार इस साल सावन में 3 राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहने वाली है. आइए जानते हैं सावन में किन 3 राशि के जातकों को शिव जी की विशेष आशीर्वाद प्राप्त होने वाला है, साथ ही सावन का सोमवार कब-कब पड़ने वाला है. 

सावन में इन 3 राशियों को मिलेगा शिवजी का विशेष आशीर्वाद | These 3 zodiac signs will get special blessings of Shiva in Sawan

मेष (Aries)- ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के जातक अगर सावन में शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे तो शिवजी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है. भोलेनाथ के आशीर्वाद से आर्थिक पक्ष मजबूत होने की प्रबल संभावना है. भोलेनाथ की कृपा से नौकरी और व्यापार में भी तरक्की हो सकती है.

10 जुलाई से शुरू होने वाला है चातुर्मास, ज्योतिष के अनुसार इन 5 राशियों रहेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

मिथुन (Gemini)- सावन में शिवजी की पूजा से इस राशि के जातकों को भी लाभ हो सकता है. भोलेनाथ की कृपा से इस राशि के जातकों को करियर और रोजगार में तरक्की का अवसर प्राप्त होगा. इसके अलावा सावन में रुद्राभिषेक करने से विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. 

मकर (Capricorn)- ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि सावन में मकर राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी. सावन के दौरान नियमित शिवलिंग पर जल अर्पित करने से भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है. शिवजी की कृपा से जॉब और बिजनेस में भी तरक्की हो सकती है.

Garuda Purana: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो खुद कर लें इन 4 आदतों को दूर, जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

सावन के सोमवार | Sawam Somvar Dates 2022

  • सावन मास का आरंभ- 14 जुलाई, शुक्रवार 
  • सावन का पहला सोमवार- 18 जुलाई, सोमवार
  • सावन का दूसरा सोमवार- 25 जुलाई, सोमवार
  • सावन का तीसरा सोमवार- 01 अगस्त, सोमवार
  • सावन का चौथा सोमवार- 08 अगस्त
  • सावन मास की समाप्ति- 12 अगस्त, शुक्रवार

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com