Surya Rashi Parivartan 2022: सूर्य देव करने वालें हैं इस राशि में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए क्या होगा आपके जीवन पर असर

Surya Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को विशेष स्थान प्राप्त है. सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा गया है. ज्योतिष के अनुसार सूर्य का 15 जून को राशि परिवर्तन होने वाला है. जिसका असर सभी राशियों पर होगा.

Surya Rashi Parivartan 2022: सूर्य देव करने वालें हैं इस राशि में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए क्या होगा आपके जीवन पर असर

Surya Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 15 जून को सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश होने वाला है.

खास बातें

  • सूर्य का होगा राशि परिवर्तन.
  • वृषभ राशि में प्रवेश करेंग सूर्य देव.
  • सूर्य के गोचर का होगा राशियों पर खास असर.

Surya Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह (Surya) का विशेष महत्व है. सूर्य देव (Surya Dev) को सभी ग्रहों का राजा बताया गया है. ज्योतिष के मुताबिक सूर्य का राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) प्रत्येक माह होता है. 15 जून, बुधवार को सूर्य का वृषभ राशि (Taurus) में गोचर होने वाला है. सूर्य के इस गोचर (Surya Gochar) का शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर होगा, ऐसा ज्योतिष (Astrology) के जानकारों का मानना है. सूर्य के वृषभ राशि में गोचर से किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इसे ज्योतिष के अनुसार जानते हैं. 

सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर असर | Sun Transit Effect on all Zodiac Signs


मेष (Aries)- सूर्य के राशि परिवर्तन से आत्मविश्वास मजबूत होगा. कार्यक्षेत्र में जवाबदेही बढ़ सकती है. कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. हालांकि बातचीत में संतुलन बनाकर रखना होगा. 

वृषभ (Taurus)- सूर्य के राशि परिवर्तन से मन परेशान हो सकता है. बिजनेस में आर्थिक सुधार हो सकता है. इनकम में बढ़तरी हो सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है. सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है. 

मिथुन (Gemini)- सूर्य के राशि परिवर्तन की अवधि में क्रोध की अधिकता हो सकती है. बिजनेस में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है. कार्यस्थल पर अधिकारयों के मनमुटाव हो सकता है. अटका हुआ धन मिल सकता है. 

कर्क (Cancer)- सूर्य गोचर की अवधि में रहन-सहन में परेशानियां आ सकती हैं. परिवार के सदस्यों की सेहत का ध्यान रखना होगा. हालांकि गोचर के दौरान पिता का सहयोग मिलेगा. किसी महिला साथी से धन प्राप्ति का योग बनेगा.

सिंह (Leo)- शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति होगी. कार्यस्थल पर मन शांत रखना होगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. नौकरी में अतिरिक्त कार्य मिल सकता है. 

कन्या (Virgo)- बिजनेस में रुचि बढ़ेगी. निवेश की संभावना बढ़ सकती है. दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी. दोस्तों का सहयोग मिल सकता है. आर्थिक लाभ की संभावना है. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है. परिवार के सदस्यों से वैचारिक मतभेद हो सकता है.

तुला (Libra)- सूर्य गोचर की अवधि में क्रोध और अनावश्यक विवाद से बचना होगा. किसी पारिवारिक समस्या के परेशान हो सकते हैं. धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बनेगा. नौकरी में उन्नति हो सकती है. 

वृश्चिक (Scorpio)- मन अशांत रह सकता है. जॉब में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. सूर्य गोचर की अवधि में आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. कार्यस्थल पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु (Sagittarius)- लेखन कार्य में रुचि बढ़ेगी. कार्यों में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करना होगा. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. आभूषण के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है. 

मकर (Capricorn)- सूर्य गोचर की अवधि में आत्मविश्वास बढ़ेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बनेगा. घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी. अत्यधिक क्रोध से बचना होगा. 

कुंभ (Aquarius)- अध्ययन और अध्यापन में मन लगेगा. शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. घर में धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 

मीन (Pisces)- गोचर की अवधि में वाणी में संयम रखना होगा. वाहन सुख का योग बन रहा है. जॉब में परिवर्तन का योग बन सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करना होगा. दोस्तों का साथ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कुतुब मीनार में पूजा मामले में 9 जून को फैसला सुनाएगी साकेत कोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें