Shani Dev: अक्टूबर का महीना इन राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं, ये ग्रह बदलेंगे तकदीर!

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्मफलदाता कहा गया है. अक्टूबर का महीना इन 5 राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

Shani Dev: अक्टूबर का महीना इन राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं, ये ग्रह बदलेंगे तकदीर!

Shani Dev: इन राशियों के लिए अक्टूबर का महीना लकी साबित होगा.

Shani Margi in October: अगले माह यानी अक्टूबर में कर्मफलदाता शनि देव मार्गी होने जा रहे हैं. शनि देव का मार्गी (Shani Grah Margi) होना जहां कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा, वहीं कुछ के लिए कष्टकारी. दरअसल ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की मान्यता है कि शनि देव हर इंसान को उसके किए हुए कर्मों का आच्छा या बुरा फल देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक 23 अक्टूबर को मार्गी होने जा रहे हैं. बता दें कि शनि देव 12 जुलाई से मकर राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. अब अगले महीने शनि देव के मार्गी होने से कुछ राशियों पर विशेष शुभ प्रभाव (Shani Margi Effect) पड़ेगा. आइए जानते हैं कि शनि के मार्गी होने से किन राशियों को शुभ फल मिलेगा. 

वृश्चिक राशि | Scorpio

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि का मार्गी होना वृश्चिक राशि के लिए शुभ है. इस दौरान आमदनी में बढ़ोतरी के साथ-साथ व्यापार में तरक्की होगी. परिवारिक उलझनों से मुक्ति मिल सकती है. रोजगार में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. इसके अलावा इस दौरान वाहन खरीदने का योग बनेगा. 

7o0kmg98


कर्क राशि | Cancer

शनि का राशि परिवर्तन इस राशि के लिए खास रहने वाला है. दरअसल इस दौरान शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. घर-परिवार में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. बिजनसे में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. इसके साथ ही व्यापार में अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. पिता की संपत्ति का लाभ प्राप्त हो सकता है. 

Maa Lakshmi: जिस घर में नियमित होते हैं ये 3 काम, मां लक्ष्मी का होता है स्थाई वास!

2pijvkl

मेष राशि | Aries

शनि मार्गी होना मेष राशि के लिए कल्याणकारी माना जा रहा है. इस दौरान कार्यों में सफलता मिल सकती है. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा जो लोग नौकरीपेशा से जुड़े हैं, उन्हे आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. इस दौरान परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहन की संभावना है. 

Shani Dev: 23 अक्टूबर से शनि देव होने जा रहा हैं मार्गी, साढ़ेसाती और ढ़ैया वालों को इस दिन मिलेगी मुक्ति

मीन राशि | Pisces

शनि का मार्गी होना इस राशि के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है. दरअसल शनि देव इस राशि के लाभ भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में शनि गोचर की अवधि में जबरदस्त आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. नौकरी में अधिकारों के सहयोग से प्रमोशन का योग बनेगा. घर-परिवार खुशहाल रहेगा. हालांकि पारिवारित जबावदेही बढ़ती हुई नजर आएगी. 

ncdeosp

तुला राशि | Libra

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि में शनि के गोचर से तुला राशि वालों को भी फायदा हो सकता है. इस दौरान आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर नजर आएगी. किसी बड़ी आर्थिक परेशानी से छुटकारा मिल सकता है. बिजनेस में किए हुए निवेश का लाभ मिलेगा. नौकरी में पदोन्नि के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. सेहत अच्छी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अनंत चतुर्दशी आज, मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com