विज्ञापन
This Article is From Sep 07, 2022

Rashi Parivartan 2022: सितंबर में ये बड़े ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में मच सकती है उथल-पुथल

Rashi Parivartan 2022: सितंबर में सूर्य समेत 3 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Rashi Parivartan 2022: सितंबर में ये बड़े ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में मच सकती है उथल-पुथल
Rashi Parivartan 2022: सितंबर में इन 5 राशि वालों को सतर्क रहना होगा.

Rashi Parivartan September 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय के लिए राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करते हैं. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सितंबर 2022 में 3 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर होता है. सितंबर में इन तीन बड़ें ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ हद तक परेशानी आएगी. आइए जानते हैं कि इस महीने कौन-कौन से ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे और किन राशियों को सतर्क रहना होगा. 


सितंबर में इन 3 ग्रहों की बदलेगी चाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस महीने सूर्य, बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन होने वाला है. इस क्रम में सबसे पहले बुध देव 10 सितंबर को कन्या राशि में वक्री होंगे. इसके बाद 17 सितंबर को शुक्र, सिंह राशि में अस्त हो जाएंगे. वहीं 24 सितंबर को सूर्य कन्य राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान कुछ राशियों को सतर्क रहना होगा.

Shani Dev: शनि देव जल्द होने जा रहे हैं मार्गी, जहां जानें शनि किन राशियों पर रहेंगे मेहरबान!

सिंह

तीनों ग्रहों का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. ग्रहों के अशुभ प्रभाव बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकत है. कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले परिवार के लोगों के साथ विचार-विमर्श करें. सितंबर का महीना आर्थिक नजरिए से उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. ऐसे में इस दौरान कहीं भी निवेश करने से बचें.

तुला

इस महीने में तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन से तुला राशि वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस मैन को अपेक्षा के अनुकूल सफलता नहीं मलेगी. दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लाइफ पार्टनर से साथ मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक मामलों के लेकर सतर्क रहना होगा. इसके अलावा सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक

सेहत को लेकर चिंता रहेगी. इस महीने आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक निवेश बहुत सोच-समझकर करना होगा. नौकरी में कार्यस्थल पर बड़े अधिकारी परेशान कर सकते हैं. कार्यों के लेकर सावधान रहना होगा. पिता से मनमुटाव हो सकता है.

Shukra Ast 2022: सिंह राशि में अस्त होने जा रहे हैं शुक्र, जानें किन 4 राशियों को रहना होगा खास सतर्क!

धनु

ग्रहों के राशि परिवर्तन का खास असर होने वाला है. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें भागदौड़ करना पड़ सकता है. करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करना पड़ेगा. दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान लाइफ पार्टनर से मनमुटाव या विवाद हो सकता है. सितंबर माह में धैर्य के काम लेना होगा. 

मकर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वालों को कुछ हद तक आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. बिजनेसमैन को  कोई भी आर्थिक फैसला सोच-समझकर लेना होगा. मानसिक परेशानी बढ़ सकती है. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है.

Astrology: बृहस्पति के वक्री होने से बना त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों को जॉब-बिजनेस में होगी तरक्की!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: आज है पितृ पक्ष का दूसरा श्राद्ध, जानिए श्राद्ध करने की किस तिथि का क्या है खास महत्व 
Rashi Parivartan 2022: सितंबर में ये बड़े ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में मच सकती है उथल-पुथल
सावन में कितने सोमवार के व्रत हैं बाकी, यहां जानिए चौथे सोमवार व्रत की तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि
Next Article
सावन में कितने सोमवार के व्रत हैं बाकी, यहां जानिए चौथे सोमवार व्रत की तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com