Astrology: इन 5 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी, आर्थिक संवृद्धि से जीवन रहता है खुशहाल!

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. जिस कारण ऐसे लोगों की आर्थिक बेहद अच्छी रहती है. जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में.

Astrology: इन 5 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी, आर्थिक संवृद्धि से जीवन रहता है खुशहाल!

Astrology: इन 5 राशियों के जातकों पर मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा रहती है.

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के गुण, अवगुण और स्वभाव के बारे में बताया गया है. हर राशि के जातकों का स्वभाव अलग-अलग होता है. इसके साथ ही प्रत्येक राशि में कोई ना कोई विशेष गुण जरूर पाया जाता है. कुछ राशियों के जातक जहां मेहनती होते हैं, वहीं कुछ के जातक बेहद आलसी माने जाते हैं. इस सबसे बीच कुछ राशियां ऐसी हैं, जिसके संबंध रखने वाले जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती हैं. आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में जिस पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. 

वृषभ राशि- वृष राशि के लोगों पर मां लक्ष्‍मी खास तौर पर मेहरबान रहती हैं. ये लोग लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं और खूब धन-दौलत के मालिक बनते हैं. इस राशि के जातक मेहनती और बुद्धिमान होते हैं और किस्‍मत वाले भी होते हैं. ये अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. मां लक्ष्‍मी की कृपा से इन्‍हें कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

मिथुन राशि- मिथुन राशि जातक बेहद लकी होते हैं. मां लक्ष्‍मी की कृपा से ये खूब धन-दौलत पाते हैं. जीवन में सफलता और सम्‍मान पाते हैं. ये लोग मेहनती भी होते हैं और इनका स्‍वभाव भी खुशमिजाज होता है इसलिए लोग इनका साथ पसंद करते हैं. 

Shattila Ekadashi 2023: नए साल में कब है षटतिला एकादशी, यहां जानें डेट, शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और महत्व

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक भी पैदाइशी तौर पर भाग्‍यवान होते हैं. इन लोगों को कभी भी पैसों की कमी नहीं होती और ये पूरी जिंदगी ऐशोआराम से जीते हैं. इनके पास खूब पैसा रहता है और ये खर्च भी खुलकर करते हैं. ये खुद भी खुश रहते हैं और अपने से जुड़े लोगों का भी खूब ख्‍याल रखते हैं. 

तुला राशि- तुला राशि के जातकों की पर्सनालिटी आकर्षक होती है और आसानी से लोग इनसे इंप्रेस हो जाते हैं. ये लोग हमेशा महंगी चीजें पसंद करते हैं और लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं. मां लक्ष्‍मी की कृपा से इन्‍हें अपने जीवन में अपार धन और सारी सुख-सुविधाएं मिलती हैं. ये जीवन में बहुत सफल होते हैं. 

Surya Gochar 2023: सूर्य देव नए साल में उच्च राशि में करेंगे गोचर, इन राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन

मीन राशि- मीन राशि के जातक भी आमतौर पर अमीर होते हैं. ये लोग अपनी मेहनत के दम पर सफलता पाते हैं. इन पर भी मां लक्ष्‍मी मेहरबान रहती हैं. किस्‍मत का साथ भी इन्‍हें मिलता है और इसलिए जो सपना देखें उसे पूरा भी कर लेते हैं. इन लोगों को पैसों के मामले में जीवन में संघर्ष न के बराबर करना पड़ता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)