विज्ञापन
This Article is From May 17, 2014

विपक्षी पार्टी ने मुस्लिम मतदाताओं को गुमराह किया : मायावती

विपक्षी पार्टी ने मुस्लिम मतदाताओं को गुमराह किया : मायावती
लखनऊ:

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राजनीति के हाशिये पर पहुंच चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि चुनाव में विपक्षी दल मुसलमानों को गुमराह करने में कामयाब रहे। मायावती ने हालांकि, यह भी कहा कि पिछले आम चुनाव की तुलना में बसपा के मतों में वृद्धि ही हुई है।

राजधानी लखनऊ  में मॉल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए मायावती ने यह बातें कही। मायावती उत्तर प्रदेश में एक भी सीट न जीत पाने को लेकर सफाई देती भी नजर आईं।

मायावती ने कहा, विपक्षी दल मुसलमानों को गुमराह करने में कामयाब रहे। मुसलमानों का वोट बंटने की वजह से ही भाजपा को ज्यादा फायदा हुआ। पूरे चुनाव में हम लगातार इस बात पर जोर देते रहे कि मुसलमानों को गुमराह करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी की यह सोच सही साबित हुई, भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने राज्य में चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की पूरी कोशिश की और वह अपने मंसूबों में कामयाब भी रहे।

मायावती ने कहा, दलितों और मुसलमानों को मैं बराबर यह समझाती रही कि विपक्षी दलों के हथकंडों और साजिशों से सावधान रहें, लेकिन उन्होंने मेरी बात पर गौर नहीं किया।

उन्होंने कहा कि दलित अभी भी हमारी पार्टी से जुड़े हुए हैं, लेकिन मुसलमानों को कुछ दिनों बाद अपने फैसले का पछतावा होगा। मायावती ने कहा,  वे हमेशा गलत कदम उठाते हैं और पछताते हैं। इस बार भी जब समय बीतेगा तो उन्हें पछताने के सिवाय कुछ हासिल नहीं होगा।

बसपा प्रमुख ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जीत पर कहा,  अमेठी और रायबरेली में राहुल और सोनिया की जीत की वजह यह थी कि वहां सपा ने अपने उम्मीदवार नहीं खड़े किए थे और यही हाल उन सीटों पर भी था जहां यादव परिवार जीता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
विपक्षी पार्टी ने मुस्लिम मतदाताओं को गुमराह किया : मायावती
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com