विज्ञापन
This Article is From Mar 10, 2014

राजस्थान में अमीरों की सरकार : राहुल गांधी

देवली (राजस्थान):

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने यहां कहा कि बीजेपी सिर्फ अमीरों की सरकार है, जबकि कांग्रेस पार्टी गरीबों के लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गरीबों के लिए काम करती है और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर उनके विकास के लिए काम करेगी।

राजस्थान के टोंक जिले के देवली में में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने 15 करोड़ लोगों को पिछले 10 सालों में गरीबी रेखा से बाहर किया है।

उन्होंने कहा कि वह उन 70 करोड़ लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे जिनका नाम पहले गरीबी रेखा में दर्ज था और अब वे गरीबी में नहीं रहते हैं।

राहुल ने कहा, 'वह मध्य वर्ग से नीचे हैं, लेकिन गरीबी रेखा से ऊपर हैं। अगर सत्ता मिलती है तो कांग्रेस का लक्ष्य इस वर्ग के लोगों के विकास के लिए काम करना और उन्हें उचित अवसर उपलब्ध कराना होगा, ताकि उनका विकास हो सके।'

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि इसे राजस्थान, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भाजपा को भ्रष्टाचार नहीं करने देगी, जैसा भ्रष्टाचार इसने 2003 से 2008 के कार्यकाल में किया था।

राहुल ने कहा, 'कांग्रेस कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा को भ्रष्टाचार से दूर रखा जाए। कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंग और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी चुनाव में नए व युवा चेहरों को मौका देगी।

राहुल ने कहा, 'हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा युवा चेहरे देश का प्रतिनिधित्व करें।' राहुल दो टूक शब्दों में कहा 'राजस्थान में युवा पीढ़ी की कांग्रेस पार्टी होगी, लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।' उन्होंने कहा कि राजस्थान में युवाओं की पार्टी तैयार करेंगे। राजस्थान में नए चेहरे (लोग) नजर आएंगे, चाहे विधान सभा चुनाव हो या लोकसभा या ग्राम पंचायत। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में नए चेहरे नजर आएंगे।

राहुल ने कहा कि विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान युवा (केंद्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट) को सौंपी। उन्होंने कहा कि मैंने पहली ही बातचीत में सचिन को बता दिया था कि राजस्थान में युवाओं की पार्टी तैयार करो।

रैली में उम्मीद से ज्यादा भीड़ उमड़ आई थी और लोगों ने राहुल की झलक पाने के लिए प्रशासन द्वारा बनाए घेरे को भी तोड़ दिया। इस रैली में 70,000 से अधिक लोग उमड़े, जिसे केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
राजस्थान में अमीरों की सरकार : राहुल गांधी
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com