विज्ञापन
This Article is From Mar 29, 2014

पार्टी में विरोध के बाद बीजेपी ने साबिर अली की सदस्यता रद्द की

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते साबिर अली

नई दिल्ली:

बीजेपी ने पार्टी में शुक्रवार को ही शामिल हुए विवादास्पद नेता साबिर अली की सदस्यता शनिवार को रद्द करने की घोषणा की। एक सप्ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब पार्टी को इस तरह की असहज स्थिति में फंसना पड़ा है। इससे पहले श्रीराम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक को शामिल करने के कुछ ही घंटे बाद पार्टी से बाहर करने पर मजबूर होना पड़ा था।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रमुख मीडिया समन्वयक रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने साबिर अली की पार्टी सदस्यता रद्द करने का निर्णय किया है। साबिर को पार्टी में लिए जाने का सबसे पहले और सबसे तीखा विरोध करने वाले बीजेपी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें इस फैसले से संतोष हुआ है।

इससे पूर्व, साबिर अली ने बीजेपी की सदस्यता हासिल करने के बाद उठे विवादों के बाद बिहार के बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान को खत लिखकर आग्रह किया था कि उनकी सदस्यता फिलहाल होल्ड पर रखी जाए। साबिर ने कहा कि एक कमेटी बनाकर उनकी जांच करा ली जाए... वह बैठकर बात करने को तैयार हैं और बेदाग साबित होने तक इंतजार करेंगे।

साबिर अली ने कहा कि अगर उनके खिलाफ आतंकवादी यासीन भटकल से जुड़े आरोप साबित हो जाते हैं, तो वह हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे, जो आरोप बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने लगाए हैं।

साबिर अली ने संवाददाताओं से कहा, मैंने धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर अपनी सदस्यता स्थगित करने को कहा है। मैंने उनसे एक समिति गठित करने का आग्रह किया है और इन अरोपों के आधार पर इसकी छानबीन करने को कहा है। अगर ये आरोप दूर-दूर तक भी सही पाए जाते हैं, तो मैं हमेशा के लिए राजनीति छोड़ दूंगा।

इससे पूर्व, जेडीयू से निकाले गए साबिर अली ने बीजेपी में शामिल होने के बाद उठे विवाद पर सफाई देते हुए कहा था कि मुख्तार अब्बास नकवी उनके बड़े भाई हैं, लेकिन उनकी तरफ से लगाए गए आरोप गलत हैं। एनडीटीवी से बातचीत में साबिर अली ने कहा कि अगर उन पर लगे आरोप साबित होते हैं, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को साबिर अली के बीजेपी में शामिल होने पर सख्त ऐतराज जताया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि साबिर अली आतंकियों के दोस्त हैं। नकवी ने यासीन भटकल का नाम लेते हुए कहा था कि साबिर अली की आतंकियों के साथ दोस्ती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
पार्टी में विरोध के बाद बीजेपी ने साबिर अली की सदस्यता रद्द की
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com