DU Admission 2023: डीयू ने यूजी एडमिशन के आखिरी राउंड में भी खाली रह गई कुछ सीटें

DU Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्पेशल स्पॉट राउंड के तहत 2022-23 शैक्षणिक वर्ष के लिए यूजी प्रवेश के अंतिम चरण में भी कॉलेजों में कुछ सीटें खाली रह गई हैं.

DU Admission 2023: डीयू ने यूजी एडमिशन के आखिरी राउंड में भी खाली रह गई कुछ सीटें

DU Admission 2023: डीयू ने यूजी एडमिशन के आखिरी राउंड में भी खाली रह गई कुछ सीटें

नई दिल्ली:

DU UG Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने 2022-23 अकादमिक वर्ष के लिए अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश (undergraduate admissions) के आखिरी चरण के लिए बुधवार को रिक्त सीटों की घोषणा कर दी है. विश्वविद्यालय (DU) के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय महाविद्यालयों में 70000 सीट में 65000 सीटें ही भर पाई हैं. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार (Registrar of the University) विकास गुप्ता द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार कुछ शॉर्टलिस्टेड कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट दाखिले का यह आखिरी और आखिरी राउंड होगा.

गुप्ता ने कहा, ‘‘ जिन अभ्यर्थियों ने CSAS (साझा सीट आवंटन प्रणाली) 2022 के लिए आवेदन किया और जिन्हें ‘विशेष स्पॉट प्रवेश (Special Spot Admission)' दौर की घोषित तारीख को प्रवेश नहीं मिला था, वे इसमें हिस्सा ले सकते हैं.'' डीयू के दूसरे स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड की घोषणा पहले स्पेशल स्पॉट राउंड के खत्म होने के कुछ दिनों बाद की गई थी.

GATE 2023 एडमिट कार्ड पर बड़ी अपडेट, gate.iitk.ac.in पर इस तारीख को होंगे जारी

हालांकि, जिन उम्मीदवारों को किसी भी स्पॉट राउंड में सीट की पेशकश की गई थी, वे दूसरे स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड में भाग नहीं ले पाएंगे. गुप्ता ने कहा, "इस दौर की घोषणा पर, प्रवेशित उम्मीदवारों को अपना प्रवेश वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी." राउंड के लिए विचार करने के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट डैशबोर्ड पर 'स्पेशल स्पॉट -2' का विकल्प चुनना होगा.

UPSC Result 2022: UPSC ने जारी किए आईईएस/आईएसएस सर्विस फाइनल परीक्षा के नतीजे, देखें डायरेक्‍ट लिंक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीयू में बुधवार को शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त होगी. विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी और पीजी प्रोग्रामों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शनिवार को समाप्त कर दी जाएगी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)