सागर धनखड़ मर्डर केस में दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट, मशहूर पहलवान सुशील कुमार सहित 20 को बनाया आरोपी

वर्चस्व की लडाई में 4/5 मई की दरिमयानी रात को सागर पहलवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

सागर धनखड़ मर्डर केस में दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट, मशहूर पहलवान सुशील कुमार सहित 20 को बनाया आरोपी

सागर धनखड़ हत्‍या मामले में पहलवान Sushil Kumar सहित 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है

नई दिल्ली:

Sagar Dhankad Murder Case: दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankad Murder Case) में ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Olympic medalist wrestler Sushil Kumar) और अन्य के खिलाफ दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में चाजशीट दाखिल कर दी है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सुशील कुमार समेत 20 लोगों को आरोपी बनाया है. इसके से 15 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि 5 फरार है. पुलिस की तरफ से 50 लोगों को गवाह बनाया गया है, आपको बता दें कि वर्चस्व की लडाई में 4/5 मई की दरिमयानी रात को सागर पहलवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

मर्डर केस में आरोपी सुशील कुमार ने रेड टी-शर्ट में दी स्माइल, दिल्ली पुलिस के फोटोसेशन पर उठे सवाल

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था. सागर हत्‍या मामले के कुछ दिनों बाद, सुशील का और उनके दोस्तों का पहलवान को लाठियों से पीटते वक्त का एक वीडियो का स्क्रीनग्रैब सामने आया था. इस तस्वीर में सागर धनखड़ खून से लथपथ जमीन पर लेटा दिखाई दे रहा था. गंभीर पिटाई की वजह से उसकी बाद में मौत हो गई थी. पुलिस का मानना है कि कि सुशील कुमार ने अपना दबदबा बनाने के लिए घटना का वीडियो अपने दोस्त से बनवाया था. इस तस्वीर में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर रत्न जमीन पर गिरे पड़े दिखाई दे रहे थे. जबकि सुशील कुमार और तीन अन्य ने उन्हें घेर रखा था. सुशील ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

जानें कौन है काला जठेड़ी? जिसके खतरे के चलते सुशील कुमार को किया गया तिहाड़ जेल में शिफ्ट

सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई थीं. इस रिपोर्ट के अनुसार, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के नीले निशान पड़े हुए थे और उस पर किसी नुकीली/भारी चीज (ब्लंट-ऑब्जेक्ट) से वार किए गए थे. सागर के शरीर पर कई जगह चोट के नीले निशान पड़े हुए थे. सर से लेकर घुटने तक चोट के निशान पाए गए . पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि किसी ब्लंट-ऑब्जेक्ट से उस पर वार किया गया क्योंकि शरीर और 1 से 4 सेंटीमीटर के गहरे जख्म मौजूद थे. ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी. छाती और पीठ पर 5×2 cm और पीठ पर 15x4 cm के ज़ख्म पाये गए थे.डॉक्टरों की राय थी कि शरीर पर पाए गए सभी चोट के निशान मौत से पहले के हैं .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com