दिल्ली के पॉश इलाके में बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर लूटकांड, ड्राइवर ही निकला मास्टरमाइंड

दिल्ली के पॉश इलाके में दिनदहाड़े बंधक बनाकर लूट की इस वारदात से इलाके के लोग सहम गए हैं. पुलिस ने कड़ी जांच पड़ताल के बाद निकाला आरोपियों का सुराग.

दिल्ली के पॉश इलाके में बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर लूटकांड, ड्राइवर ही निकला मास्टरमाइंड

पुलिस ने लूट के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके सैनिक फार्म की एक कोठी में महिला और बच्चों को बंधक बनाकर सनसनीखेज लूट का खुलासा हुआ है. इस लूट की साजिश ड्राइवर ने ही रची थी. पुलिस ने लूट के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. 9 दिसंबर को शाम के तकरीबन 4:30 बजे साउथ दिल्ली के सैदुल्लजाब एक्सटेंशन में रहने वाली एक महिला ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी कि 6 से 7 लोग महिला की कोठी के अंदर दाखिल हुए. जिसमें पहले, एक लड़का कुरियर बॉय बनकर आया था. 

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि मेन गेट खोलते ही बाकी बदमाश घर के अंदर दाखिल हुए और महिला के साथ उसके बच्चों को गन पॉइंट पर बंधक बनाया और घर में रखे 4 लाख कैश, 4 सोने की चेन, 1 गोल्ड डायमंड ब्रेसलेट, घर में रखी चांदी की ज्वैलरी समेत काफी कीमती सामान लूटकर फरार हो गए. फरार होते वक्त बदमाश कोठी में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी लेकर चले गए. 

महिला की शिकायत पर दिल्ली के नेब सराय थाने में पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी. दिनदहाड़े पॉश इलाके में बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर हुई लूटपाट की इस वारदात से इलाका सहमा हुआ था. लिहाज साउथ दिल्ली डीसीपी अतुल ठाकुर ने कई टीमें बनाई. आस पास के सीसीटीवी खंगालने पर पुलिस टीम को लीड मिली और पता चला कि 9 दिसंबर को 4 बजकर 20 मिनेट पर 2 पल्सर बाइक पर और एक स्कूटी पर सवार होकर 5 बदमाश आये थे और वारदात को अंजाम देने के बाद 5 बजे इलाके से निकले थे. 

जांच में पता चला कि बाइक का नम्बर फर्जी था. पहचान छुपाने के लिए बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था. घर के अंदर दाखिल होने के लिए कुरियर बॉय वाला मोड्स ऑपरेंडी इस्तेमाल किया. बदमाशों ने बाकायदा हाथ में ग्लव्स और मास्क लगाया था जिससे पुलिस टीम को फिंगर प्रिंट न मिले और मास्क से उनकी पहचान न हो पाए. 

पुलिस टीम ने मौका-ए- वारदात से मिले सीसीटीवी के सुराग को आगे बढ़ाया और उस रूट के तमाम सीसीटीवी खंगालते हुए आगे बढ़ती गई तो पता चला बदमाश जाकिर नगर इलाके में पहुंचे थे. लंबी जांच के बाद पुलिस टीम ने अरमान खान को गिरफ्तार किया जिस पर पहले कई मामले दर्ज हैं. 

अरमान से पूछताछ के बाद बाकी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 5 गिरफ्तार बदमाशों में से एक शिव सिंह नाम का आरोपी पीड़ित परिवार के यहां ड्राइवर है. उसी ने बाकी गिरफ्तार बदमाशों के साथ मिककर लूट का प्लान बनाया था और फिर वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 9 एम एम की पिस्टल. एक चोरी की मोटरसाइकिल, एक स्कूटी, जो वारदात के लिए इस्तेमाल की गई थी और लूट के 45 हजार रुपये बरामद किए हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com