BJP वाले कहते हैं हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं, हम तो छोटी पार्टी हैं फिर भी हमसे डर गए : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले नहीं चाहते कि नगर निगम में चुनाव हों, चुनाव टाल रहे हैं. गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स वालों की इनके भ्रष्टाचार पर मीटिंग चल रही है.

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने गुरुवार को विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, 'कल शहीदी दिवस पर हमने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.वैसे तो हम सभी स्वतंत्रता सेनानियो का आदर करते हैं, लेकिन उनमें से दो सितारे बाबा साहेब अंबेडकर और शहीद भगतसिंह की तस्वीरें सभी सरकारी कार्यालयों में लगाने का फैसला लिया है. हमने जबसे ऐलान किया है, बड़ी आलोचना हो रही है.भाजपा वाले कह रहे हैं कि सावरकर और हेडगेवार की क्यों नहीं लगाई, हमने कहा कि आप लगा लो.' सीएम ने कहा कि कांग्रेस वाले बोल रहे हैं कि इंदिरा और सोनिया गांधी की क्यों नहीं लगा रहे हमने कहा कि आप लगा लो. 

केजरीवाल ने कहा कि हम बताते हैं कि हमने इन दोनों की तस्वीर क्यों लगाई. बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान बनाया था, हम उनके सपनों को साकार कर रहे हैं, लेकिन भाजपा वाले नहीं चाहते कि नगर निगम में चुनाव हों, चुनाव टाल रहे हैं. गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स वालों की इनके भ्रष्टाचार पर मीटिंग चल रही है.कल एक नेता बोला कि मैंने अपने भाजपा के नेताओं से कहा दिया है कि चुनाव का चक्कर ही खत्म कर दो, NDMC की तरह नोमिनेट जैसा कर दो. चुनाव आयोग नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान करने ही वाला था कि प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आ गया, चुनाव की तारीख टल गई. ये हार के डर से चुनाव नहीं होने देना चाहते, ये अंबेडकर से नफ़रत करते हैं. उन्‍होंने कहा कि ऐसे तो ये लोग कल को चाहेंगे कि गुजरात में चुनाव न हो, फिर देश में चुनाव न हो, मैं कहना चाहूंगा कि कल को हम रहे या ना रहे, भाजपा जीते या आम आदमी पार्टी, लेकिन देश और लोकतंत्र रहेगा.

दिल्‍ली के सीएम ने कहा, 'ये (बीजेपी वाले) कहते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं. हम तो सबसे बड़ी छोटी पार्टी हैं, फिर भी डर ग‌ए, इतनी कायरता? चुनाव करके जीत कर दिखाओ. एक फिल्म थी 'बंटी और बबली', इस फिल्‍म  उसमें एक सीन है कि लोग एक घर के आगे 'हमारी मांगे पूरी करो' का नारा लगाते हुए आए, लेकिन मांग क्या है पता ही नहीं. कोई कह रहा था कि कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करो, कोई कह रहा था कि ठेके बंद करो, ऊपर से ऐसे ही आया ? केजरीवाल ने कहा, 'मैं भाजपा के समर्थकों से कहना चाहता हूं कि ये अंधी भेड चाल छोड़ो, आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर लो, हम आपको सम्मान देंगे. कल‌ उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली का जीडीपी 5 साल में 50% बढ़ गया और किसी राज्य का नहीं बढ़ा, मैं उपराज्यपाल के अभिभाषण का धन्यवाद करता हूं.'

- ये भी पढ़ें -

* होटल का कश्मीरी व्यक्ति को रूम देने से इंकार, VIDEO वायरल होने के बाद पुलिस ने की ये टिप्पणी
* "यूपी में कैबिनेट के नामों पर योगी और PM मोदी "पूरी तरह सहमत" : सूत्र
* "दिल्ली दंगा मामला : उमर खालिद को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UNSC: न्‍यूट्रल स्‍टैंड पर कायम भारत, रूस के प्रस्‍ताव पर भारत ने नहीं दिया वोट