ओडिशा : नाबालिग ने की खुदकुशी, परिजनों ने शिक्षक पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

नाबालिग औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) में इलेक्ट्रिकल ट्रेड के प्रथम वर्ष का छात्र था जो अपने छात्रावास (Hostel) के कमरे में पंखे से लटका पाए गया. बच्चे के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि शिक्षक द्वारा पीटने पर बच्चे ने आत्महत्या (suicide) कर ली .

ओडिशा : नाबालिग ने की खुदकुशी, परिजनों ने शिक्षक पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

ओडिशा में कथित तौर पर टीचर की पिटाई के बाद नाबालिग के खुदकुशी कर ली. (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर.:

सरकारी संस्थान के 17 वर्षीय एक छात्र ने शिक्षक द्वारा "पिटाई" किए जाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली. उन्होंने शुक्रवार को बताया कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) में इलेक्ट्रिकल ट्रेड के प्रथम वर्ष के छात्र रुद्र माधव राणा अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटका पाए गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि "राणा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि एक शिक्षक द्वारा पीटे जाने के बाद उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.राणा की मां ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने पहले उसे फोन किया था और बताया था कि शिक्षक ने उसकी पिटाई की है. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

27 मार्च को पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में 11वीं की एक छात्रा ने इमारत की तीसरी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली थी. 18 साल की लड़की की अपनी कक्षा के एक लड़के से दोस्ती थी, जो उसके माता-पिता को पसंद नहीं थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी वजह से लड़की ने यह कदम उठाया था. अपराध टीम और फॉरेंसिक विषेशज्ञों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था. पूछताछ के दौरान कुछ पड़ोसियों ने बताया था कि लड़की ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health    9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall    022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)