वायुसेना जवान को ISI ने फेसबुक पर हनीट्रैप में फंसाया, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार : सूत्र

पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को खुफिया एजेंसी के इनपुट पर धौलाकुआं से गिरफ्तार किया. देवेंद्र शर्मा मूल रूप से कानपुर के रहने वाले हैं.

वायुसेना जवान को ISI ने फेसबुक पर हनीट्रैप में फंसाया, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार : सूत्र

(प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एयरफोर्स (Indian Airforce) के एक जवान को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी अनुसार आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा है, जिसे हनी ट्रैप में फंसा कर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी लेने की कोशिश की गई है. उससे पूछा गया कि कितने राडार हैं, कहां-कहां तैनात हैं. साथ ही उससे एयरफोर्स के सीनियर अधिकारियों के नाम और पते पूछे गए हैं.

फोन पर कथित महिला से बातचीत

पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को खुफिया एजेंसी के इनपुट पर धौलाकुआं से गिरफ्तार किया. देवेंद्र शर्मा मूल रूप से कानपुर के रहने वाला है. बीते दिनों एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई, जिसके बाद मोबाइल नंबरों का आदान प्रदान हुआ. इसके बाद मोबाइल से वो कथित महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी. उक्त भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नम्बर है. 

खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ

जवान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उस फेसबुक प्रोफाइल का पता लगा रही है कि ये किसका है. शक है कि इस पूरे काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है. पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी मिली हैं.

यह भी पढ़ें -

केंद्र ने पेरारिवलन की दया याचिका राष्ट्रपति को भेजने के राज्यपाल के फैसले का बचाव किया

दो करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, उनकी पत्नी के पास है इतनी संपत्ति

Video: "BJP का घमंड तोड़ने के लिए वोट दें": अरविंद केजरीवाल ने राजकोट में बोला जमकर हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com