T20 वर्ल्ड कप में चहल को भारतीय टीम में मिलेगी जगह? पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब, देखें Video

क्या आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा? के सवाल पर देश के पूर्व क्रिकेटर ने अपना जवाब दिया है.

T20 वर्ल्ड कप में चहल को भारतीय टीम में मिलेगी जगह? पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब, देखें Video

भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल

खास बातें

  • T20 वर्ल्ड कप में चहल को भारतीय टीम में मिलेगी जगह?
  • पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर ने दिया जवाब
  • आईपीएल में कहर बरपा रहे हैं चहल
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन का एक बेहद रोमांचक मुकाबला बीते कल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में आरआर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) केकेआर के झोली में लगभग जा चूके मुकाबले को आरआर के खेमे में घुमा दिया. 

दरअसल आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने विकट परिस्थितियों में 17वां चहल के हाथ में थमाया. उन्होंने इस ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए केकेआर के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर लगभग जीत की पटरी पर आगे बढ़ रही केकेआर को अपनी इस सीजन की चौथी सफलता से मरहूम कर दिया. उन्होंने इस दौरान इस सीजन का पहला हैट्रिक भी लिया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


पूर्व भारतीय कप्तान ने की भविष्यवाणी, देश के लिए खेलेंगे उमरान मलिक

चहल ने 17वें ओवर में केकेआर के जिन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई उसमें वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस का विकेट शामिल रहा. चहल ने सर्वप्रथम पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को सैमसन के हाथों आउट किया. इसके पश्चात् उन्होंने चौथी, पांचवीं और छठवीं गेंद पर क्रमशः सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, फिर शिवम मावी पैट कमिंस को पवेलियन की राह दिखाई.

चहल के इस घातक गेंदबाजी के बाद लोग संभावनाए प्रकट कर रहे हैं कि इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय खेमे में शामिल किया जाएगा. दरअसल चहल को पिछले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. 

IPL 2022: चहल के पंजे से गदगद हुए मलिंगा, कहा- दिखा दिया लेग स्पिनर आईपीएल में मैच विनर क्यो हैं

केकेआर के खिलाफ चहल के इस घातक गेंदबाजी के बाद NDTV के वरिष्ठ पत्रकार विमल मोहन ने पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा (Ashok Malhotra) के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने उनसे पूछा, 'मौजूदा सीजन के छह मुकाबलों में 17 विकेट चटका चूके चहल ने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि वाइट बॉल क्रिकेट में वो टीम इंडिया के बेस्ट लेग स्पिनर हैं. क्या उनकी आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में अब जगह पक्की है? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके इस सवाल पर पूर्व क्रिकेटर ने जवाब देते हुए कहा, 'चयनकर्ताओं का तो मैं नहीं जानता लेकिन वर्ल्ड कप में उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.'