WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

WTC Final Australia: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया., ऐसा करते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व क्रिकेट की पहली ऐसी टीम बनी जिसके नाम 4 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. 

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रचा इतिहास

WTC Final Australia: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया., ऐसा करते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व क्रिकेट की पहली ऐसी टीम बनी जिसके नाम 4 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे विश्व कप, टी-20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतकर विश्व क्रिकेट में हलचल मचा दी है. WTC Final के पांचवें दिन भारत की दूसरी पारी लंच के पहले 234 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 209 रनों से जीत लिया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गई. 

मैच में भारत को जीत के लिये 444 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तीन विकेट पर 164 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन विराट कोहली (49), रविंद्र जडेजा (0) और अजिंक्य रहाणे (43) टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. स्काट बोलैंड ने एक ही ओवर में कोहली और जडेजा को आउट करके मैच को एकतरफा कर दिया. इसके साथ ही आईसीसी खिताब के लिये एक दशक से चला आ रहा भारत का इंतजार और लंबा हो गया.

--- ये भी पढ़ें ---


* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com