फायर हुए रिद्धिमान साहा, गांगुली और द्रविड़ से मिले सुझाव की खोली पोल

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए नहीं चुने जानें के बाद रिद्धिमान साहा ने राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बारे में बड़ा बयान दिया है.

फायर हुए रिद्धिमान साहा, गांगुली और द्रविड़ से मिले सुझाव की खोली पोल

भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी रिद्धिमान साहा

खास बातें

  • श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
  • रिद्धिमान साहा को टीम में नहीं मिली जगह
  • रोहित शर्मा बनें नए कप्तान
नई दिल्ली :

भारत (India) और श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka National Cricket Team) के बीच खेले जाने वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है. 34 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया का अगला कप्तान नियुक्त किया गया है. टेस्ट प्रारूप से पहले उन्हें वनडे एवं T20 प्रारूप का कमान सौंपा गया था. 

वहीं आगामी घरेलू दौरे के लिए ऋषभ पंत और केएस भरत के रूप में दो विकेटकीपर खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है. वहीं लंबे समय से टेस्ट प्रारूप का हिस्सा रहे रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. मुख्य टीम से बाहर होने के बाद सीनियर विकेटकीपर खिलाड़ी ने अपनी भड़ास निकाली है. 

IND vs WI 3rd T20 Match: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच का लाइव प्रसारण


उन्होंने बताया है कि मौजूदा द्रविड़ के नेतृत्व वाली टीम प्रबंधन ने उनसे संन्यास के बारे में सोचने के लिए कहा है. यही नहीं उनका कहना है कि प्रबंधन ने उन्हें साफतौर पर बता दिया है कि उनका भविष्य में चयन पर विचार नहीं किया जाएगा. प्रबंधन द्वारा मिले इस सुझाव के बाद उन्होंने जारी रणजी ट्रॉफी में न खेलने का फैसला लिया था.

अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी ने यह बात बीते कल 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान होने के बाद कहा. उन्होंने कहा, 'टीम प्रबंधन द्वारा मुझे बताया गया था कि भविष्य में चयन के दौरान उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. मैं यह बात तबतक लोगों को नहीं बताना चाहता था, जबतक भारतीय टीम का अंग था.' 

उन्होंने आगे कहा, 'टीम के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे सुझाव दिया है कि मैं अब रिटायरमेंट के बारे में विचार करूं.' साहा और द्रविड़ के बीच यह बात गोपनीय तरीके से हुई थी. 

जेम्स फॉकनर ने पीसीबी पर लगाया आरोप, पीएसल से नाता तोड़ने का ऐलान

इसके अलावा उन्होंने मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर भी अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा, गांगुली ने मुझे आश्वासन दिया था कि मुझे टीम में अपने जगह को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए.'

उन्होंने बताया जब मैंने कानपुर टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्द में रहने के बावजूद 61 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. उस दौरान उन्होंने मुझे व्हाट्सएप पर मैसेज कर बधाई दी थी. 

इस दौरान उन्होंने मुझे आश्वासन दिया था कि भविष्य में चयन को लेकर मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है जब तक वह बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर स्थित हैं. उन्होंने बताया गांगुली के इन शब्दों से उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ा था. 

IND vs SL: पुजारा को एक ही दिन लगा दोहरा झटका, अब सामने है तत्काल यह बड़ी चुनौती

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए इस प्रकार है भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुबमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com