नेपाली विकेटकीपर की दरियादिली को देखकर चौंका क्रिकेट वर्ल्ड, 'Spirit Of Cricket' अवार्ड का सही हकदार- Video

Nepals Aasif Sheikh Show Spirit Of Cricket: अब क्रिकेट के मैदान पर एक क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर फैन्स को उम्मीद है कि आईसीसी उस क्रिकेटर को भी आनेवाले समय में  ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ के अवार्ड के नवाज सकता है.

नेपाली विकेटकीपर की दरियादिली को देखकर चौंका क्रिकेट वर्ल्ड, 'Spirit Of Cricket' अवार्ड का सही हकदार- Video

नेपाली विकेटकीपर की दरियादिली को देखकर चौंका क्रिकेट वर्ल्ड

खास बातें

  • नेपाली विकेटकीपर के दरियादिली ने जीता फैन्स का दिल
  • नेपाली विकेटकीपर आसिफ शेख की खूब हो रही तारीफ
  • रन आउट होने बल्लेबाज बल्लेबाज को नहीं किया रन आउट

Nepals Aasif Sheikh Show Spirit Of Cricket: कहते हैं क्रिकेट जेंटलमैन का खेल है. लेकिन हाल के समय में क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग आम-बात हो गई है. लेकिन इन सबके बाद भी क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसे लम्हें देखने को मिलते हैं जो हर किसी को हैरान कर डालते हैं. हाल ही में आईसीसी ने न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' का अवार्ड दिया. टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मिशेल के द्वारा किए गए व्यवहार को आईसीसी (ICC) ने बड़े लेवल का बताया और 2021 के लिए  ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' (Spirit Of Cricket) के खिताब से नवाजा. अब क्रिकेट के मैदान पर एक क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर फैन्स को उम्मीद है कि आईसीसी उस क्रिकेटर को भी आनेवाले समय में  ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' के अवार्ड के नवाज सकता है.

Ind vs Wi T20I: सेलेक्टरों ने किया भविष्य का इशारा, यह युवा विंडीज के खिलाफ होगा रोहित का डिप्टी

दरअसल  आयरलैंड और नेपाल के 14 फरवरी को खेले गए टी-20 क्रिकेट में नेपाल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ आसिफ शेख (Nepals Aasif Sheikh) कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर फैन्स सलाम कर रहे हैं. यही नहीं पूर्व क्रिकेटर भी उनके इस एक्ट पर तालियां बजा रहे हैं. हुआ ये कि आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 19वें ओवर में आयरलैंड के बल्लेबाज मार्क अडायर और एंडी मैकब्राइन बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उसी ओवर में नेपाली गेंदबाज कमल सिंह की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क अच्छी तरह से नहीं हुई जिसके कारण गेंद  ज्यादा दूर नहीं गई और पिच के पास ही रह गई, ऐसे में नॉन स्ट्राइक पर खड़े एंडी मैकब्राइन ने तेजी से रन लेने के चक्कर में दौड़ पड़े, वहीं, गेंदबाज भी अपने निकट गेंद को देखकर उसे पकड़ने के लिए गेंद को ओर भागा. 


IND vs WI T20: इस ऑलराउंडर को मिला था बेस प्राइस से पांच गुना, विंडीज के खिलाफ सीरीज से हुआ बाहर

ऐसे में गेंदबाज और मैकब्राइन के बीच टक्कर हो गई और वो वहीं, पर लड़खड़ा कर गिर गए. इसके बाद गेंदबाज ने झटसे उठकर गेंद को पकड़ कर विकेटकीपर की ओऱ फेंक दिया. वहीं, पिच पर गिरे बल्लेबाज ने भी हिम्मत जुटाई और खड़े होकर रन लेने की कोशिश की लेकिन तबतक काफी देर हो गई थी. गेंद विकेटकीपर के दस्ताने में पहुंच गई थी. लेकिन यहां पर विकेटकीपर आसिफ ने दरियादिली दिखाई और बल्लेबाज को रन आउट नहीं किया. आसिफ ने गेंद को पकड़ा और गेंदबाज की ओर गेंद फेंक दिया. 

IPL Auction 2022: एक विकेट 29 लाख का, फैंस को हजम नहीं हुआ इन 5 खिलाड़ियों पर बरसा मोटा पैसा

इसके बाद बल्लेबाज ने विकेटकीपर का शुक्रिया अदा किया तो वहीं सोशल मीडिया पर नेपाली विकेटकीपर की खूब तारीफ होने लगी. वैसे, मैच की बात करें तो इस मैच में आयरलैंड की टीम ने 16 रनों से जीत हासिल की थी. नेपाल ने पहले टॉस जीततकर फील्डिंग करने का फैसला किया, जिसके बाद आयरलैंड ने 127 रन बनाए जिसके बाद नेपाल की टीम लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश में 20 ओवर में केवल 111 रन ही बना सकी और इस तरह से मैच 16 रनों से हार गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल.