नेपाली खिलाड़ी ने किया 'जोंटी रोड्स' के जैसा हूबहू रन आउट, देखकर चकित रह जाएंगे- Video

1992 वर्ल्ड कप (1992 World Cup) में साउथ अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ( (Jonty Rhodes Run out in 1992)) ने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को रन आउट किया था. जिसे आज भी याद किया जाता है.

नेपाली खिलाड़ी ने किया 'जोंटी रोड्स' के जैसा हूबहू रन आउट, देखकर चकित रह जाएंगे- Video

नेपाली खिलाड़ी के रन आउट ने याद दिलाई जोंटी रोड्स की

1992 वर्ल्ड कप (1992 World Cup) में साउथ अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ( (Jonty Rhodes Run out in 1992)) ने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को रन आउट किया था. जिसे आज भी याद किया जाता है. जिस तरह से जोंटी ने हवा में छलांग लगाकर इंजमाम को रन आउट किया था उसे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बेहतरीन रन आउट कहा जाता है. अब 19 साल के बाद एक बार फिर उस रन आउट की याद ताजा हो गई है. दरसअसल नेपाल में चल रही एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) के दौरान एक खिलाड़ी ने बिल्कुल उसी तरह से बल्लेबाज को रन आउट किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस टूर्नामेंट में भुवन कार्की (Bhuvan Karki) नाम के नेपाली खिलाड़ी (Nepal player) ने हूबहू उसी तरह से हवा में उड़कर स्टंप को लेते हुए बल्लेबाज को रन आउट कर दिया है. 

भराहवा ग्लेडियेटर्स और पोखरा राइनोस के बीच खेले गए इस मैच में ग्लेडियेटर्स की पारी के दौरान यह घटना देखने को मिली. दरअसल बल्लेबाज रिचर्ड लेवी और ऋत गौतम क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर गौतम ने हल्के हाथों से शॉट खेला और तेजी से रन लेने के लिए भागे. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े खिलाड़ी लेवी गलतफहमी में रग गए क्योंकि फील्डर के पास गेंद तेजी से चली गई थी. . 

T20 World Cup: पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, ओपनर को लेकर हुए कंफ्यूज


इसके बाद भुवन ने तेजी दिखाई और नॉन स्ट्राइक स्टंप की ओर गेंद लेकर आगे बढ़े, लेकिन जब उन्हें लगा कि बिना डाइव मारकर बल्लेबाज को वो रन आउट नहीं कर पाएंगे तो उन्होंने हवा में ही छलांग लगाकर गेंद को लेकर स्टंप की ओर लपक पड़े. जिस तरह से भुवन ने रन आउट किया उसने सभी को 'जोंटी रोड्स' के फेमस रन आउट की याद ताजा कर दी. भुवन द्वारा किए गए रन आउट के बाद भी पोखरा राइनोस को इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही और इस टूर्नामेंट के फाइनल में भी पहुंची.

 ये भी पढ़ें 
DC vs CSK Qualifier 1: ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, तो झूम उठा सोशल मीडिया'
Iआईसीसी ने किया साफ, अगर कोई खिलाड़ी टी20 विश्व कप में Covid-19 पॉजिटिव निकला, तो क्या निर्णय होगा
IPL 2021: सहवाग का मुंबई को सुझाव, अगले साल मेगा नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करें
T20 World Cup: जयवर्द्धने की सलाह पर श्रीलंका ने किए विश्व कप टीम में 3 बदलाव, फाइनल 15 नाम घोषित

बता दें कि रोंड्स के रन आउट के कारण पाकिस्तान के उस समय साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था. साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने 6 गेंद पर 18 रन बनाकर मैच किया फिनिश