The Ashes, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 425 रन, हेड का रहा जलवा

मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 425 रन का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया.

The Ashes, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 425 रन, हेड का रहा जलवा

गाबा में हेड का गदर

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 425 रन
  • ट्रैविस हेड (152) ने जड़ा शतक
  • ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मिली 278 रनों की लीड
ब्रिसबेन :

ऑस्ट्रेलिया (Australia)) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच जारी 'द एशेज' श्रृंखला का पहला मुकाबला आठ दिसंबर से ब्रिसबेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लिश टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां अपनी पहली पारी में 147 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 425 रन का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया है. टीम के लिए मध्यक्रम के 27 वर्षीय बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 152 रन की सर्वाधिक शतकीय पारी खेली. हेड ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान 148 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और चार शानदार छक्के लगाए.

ट्रैविस हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने टीम के लिए 176 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 94 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम के लिए पहली पारी में मार्कस हैरिस ने 17 गेंद में तीन, मार्नस लाबुशेन ने 117 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 74, स्टीव स्मिथ ने 19 गेंद में दो चौके की मदद से 12, कैमरून ग्रीन ने एक गेंद में शून्य, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 32 गेंद में एक चौका की मदद से 12, कप्तान पैट कमिंस ने 27 गेंद में 12, मिचेल स्टार्क ने 64 गेंद में पांच चौके की मदद से 35, नाथन लियोन ने 24 गेंद में दो चौके की मदद से 15 और जोश हेजलवुड बिना खाता खोले नाबाद रहे.

विराट के इस ट्वीट को इस साल मिले सबसे ज्यादा लाइक, लेकिन रिट्वीट में यह ऑस्ट्रेलियाई पड़ा भारी


इंग्लैंड के लिए पहली पारी में सबसे सफल गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड रहे. रॉबिन्सन ने जहां 23 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 58 रन खर्च कर तीन सफलता प्राप्त की. वहीं वुड ने भी 25.2 की गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए.

एशेज : चोट से जूझ रहे हैं बेन स्टोक्स, मेडिकल टीम कल देगी रिपोर्ट

इन दोनों गेंदबाजों के अलावा टीम के लुए लिए क्रिस वोक्स ने दो और जैक लीच एवं कप्तान जो रूट ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम इंग्लैंड के उपर 278 रनों की लीड हासिल की है.

विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com