."\n"
Advertisement

गौतम गंभीर ने की ऑस्ट्रेलिया सहित सभी देशों से पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ी अपील

Advertisement
Read Time: 23 mins
गौतम गंभीर की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

पिछले महीने पुलवामा  हमले (#Pulwamaterrorattack)के बाद पाकिस्तान आम ही नहीं,  बल्कि खास हिंदुस्तानियों के भी निशाने पर रहा. कई ऐसे सेलीब्रिटी रहे, जिन्होंने अलग-अलग अपील पाकिस्तान को लेकर की. जहां एक ओर बॉलीवुड ने पाक कलाकारों का पूरी तरह से बायकॉट करने का फैसला किया, तो वहीं बीसीसीआई (#BCCI) ने भी एक कदम आगे जाते हुए आतंक के जन्मदाता देशों से क्रिकेट रिश्ते ही खत्म करने की मांग कर डाली थी. हालांकि, वह बात अलग है कि आईसीसी (#ICC)ने इनसे इनकार कर दिया था. बहरहाल, अब गौतम गंभीर (#GautamGambhir) ने दुनिया के अलग-अलग देशों खासकर ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को लेकर बहुत ही खास अपील की है. 

Advertisement

अब यह तो आप जानते ही हैं देश और सेना या सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर गौतम गंभीर कितने ज्यादा मुखर रहते हैं. वहीं, सभी इस बात से भी वाकिफ हैं कि हर मुद्दे पर उनकी  विचारधारा कितनी स्पष्ट है. और वे कितने बेपरवाह अंदाज में अपने विचारों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हालिया कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भी गौतम ने अपने ट्विटर अकाउंट से लगातार ट्वीट किए थे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Spot Fixing Case: क्रिकेटर एस. श्रीसंत को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने लाइफ बैन हटाया

Advertisement

अब गौतम गंभीर ने हर देश से अपील करते हुए कहा है कि वे पाकिस्तान को दी जाने  वाली  वित्तीय मदद को बंद करने को कहा है. इन देशों में भी गौतम ने अपने ट्वीट में खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया का जिक्र किया है. गंभीर ने साफ लिखा है कि भारत को चिंता है कि आपके द्वारा दी जाने वाली  वित्तीय मदद का गलत रूप से इस्तेमाल हो रहा है. 

Advertisement

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार जान  लीजिए.

Advertisement

यह तो पूरी दुनिया जानती है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और यह देश क्रिकेट या खिलाड़ियों को किस रूप में  लेते हैं. ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है. अब यह देखने वाली बात होगी कि गंभीर की इस अपील का ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर क्या असर होता है. या वहां का मीडिया इसे किस रूप में लेता है. 

Featured Video Of The Day
Elections Result: Bihar में NDA आगे, Lalu Prasad Yadav की दोनों बेटियां रुझानों में पीछे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: