India vs Scotland: क्या ईशान किशन को मिल सकता है मौका, देखें संभावित भारतीय XI

India vs Scotland: भारत की टीम का मुकाबला स्कॉटलैंड के साथ है. स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय टीम बड़ी जीत हासिल कर खुद को सेमीफाइनल की रेस में बनाए रखने की कोशिश में करेगी

India vs Scotland: क्या ईशान किशन को मिल सकता है मौका, देखें संभावित भारतीय XI

स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत की संभालिव इलेवन

खास बातें

  • स्कॉटलैंड के खिलाफ क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन
  • क्या ईशान किशन को मिलेगा मौका
  • भारत और स्कॉटलैंड के बीच अहम मुकाबला

India vs Scotland: भारत की टीम का मुकाबला स्कॉटलैंड के साथ है. स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय टीम बड़ी जीत हासिल कर खुद को सेमीफाइनल की रेस में बनाए रखने की कोशिश में करेगी. भारत की टीम ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से धो दिया था. भारत के बल्लेबाज पूरी तरह से फॉर्म में लौट आए हैं. खासकर रोहित शर्मा, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने रन बनाना शुरू कर दिया है. हार्दिक ने अफगनिस्तान के खिलाफ 13 गेंद पर 35 रनों की पारी खेली थी तो वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतक जमा दिया था. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी की थी. भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाका कर इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि वो आने वाले मैचों में भी इसी तरह का रौद्र रूप अपनाएंगे.

SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, देखें पूरा कार्यक्रम

अब स्कॉटलैंड के खिलााफ भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज उम्मीद पर फिर से खड़े उतर पाते हैं या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. हालांकि स्कॉटलैंड की टीम कमजोर है लेकिन उनके गेंदबाज चल निकले तो भारत के लिए मुसीबत हो सकती है. भारत और स्कॉटलैंड के बीच दुबई में यह मैच खेला जाएगा, जहां भारत को दो मैच में इस वर्ल्ड कप में हार का समना करना पड़ा था. स्कॉटलैंड के स्पिनर मार्क वॉट (Mark Watt) पहले ही टीम इंडिया के कप्तान कोहली को चेता दिया था. वॉट ने कहा था कि उनके पास कोहली को आउट करने की रणनीति है. इस टी-20 वर्ल्ड कप में मार्क वॉट ने शानदार गेंदबाजी की है.

Koo App
स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ शार्दुल ठाकुर की जगह राहुल चाहर को टीम में मौका मिलना चाहिए। इसकी वजह ये है कि स्कॉटलैंड के बल्लेबाज़ों को लेग स्पिनर के खिलाफ खेलने का ज़्यादा अनुभव नहीं है। इनके ज्यादातर बल्लेबाज़ काउंटी क्रिकेट में खेलते हैं जहां तेज़ गेंदबाज़ों का बोलबाला रहता है। मेरी प्लेइंग इलेवन- 1.रोहित, 2. राहुल, 3.विराट, 4.सूर्यकुमार, 5. ऋषभ, 6.हार्दिक, 7. जडेजा, 8अश्विन, 9. शमी, 10.चाहर #t20worldcup
- Syed Saba Karim (@cricketsabak) 5 Nov 2021

क्या आज होगा प्लेइंग इलेवन में बदलाव
India Playing XI: भारत की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में नहीं सोचेगी. पिछले मैच में जीत के बाद भारतीय टीम का हौसला बुलंद है और जमकर खेलना चाह रही है. गेंदबाज भी फॉर्म में लौट चुके हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ शमी ने 3 विकेट लिए थे तो वहीं अश्विन ने अपनी फिरकी से कमाल का काम किया था. अश्विन ने दो विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. अश्विन के आने से स्पिन डिपार्टमेंट भारत का मजबूत बन पड़ा है. भारत के कप्तान अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे लेकिन वो इस मैच में भी चाहेंगे कि उनको बल्लेबाजी करने की नौबत न आए. इसका मतलब यह है कि ईशान किशन आजके मैच में भी बेंच पर बैठ सकते हैं. वहीं, पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने राहुल चाहर को शार्दुल की जगह प्लेइंग इलेवन में रखने की वकालत की है.

भारत की संभावित XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

India vs Scotland: भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में पूरी करनी होंगी ये शर्तें

टॉस का क्या होगा कोहली
विराट कोहली की किस्मत हर बार टॉस (Virat Kohli and toss))में दगा दे रही है. दुबई में भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था और दोनों में भारत को बाद में गेंदबाजी करना पड़ा था और मैच हार गई थी. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और बाद में गेंदबाजी कर जीत भी हासिल की थी, लेकिन आज कोहली टॉस जीतते हैं या नहीं, इसको लेकर भी फैन्स के बीच दिलचस्पी बनी हुई है. 


स्कॉलैंड के खिलाफ पहली बार भारतीय टीम
टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार भारतीय टीम का मुकाबला स्कॉलैंड के साथ होगा. वैसे,  2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में भारत और स्कॉटलैंड के बीच मैच होना था लेकिन बारिश की वजह से वह मैच नहीं हो पाया था. यानि आज पहली बार दोनों टीमें मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ पंगा लेते दिखेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​आज भारत VS स्कॉटलैंड: टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की क्या हैं शर्तें ?