विज्ञापन

"सूर्यकुमार अस्थायी कप्तान हैं अभी, यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान...", पूर्व दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली

Scott Styris on Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी-20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. लेकिन सूर्या के कप्तान बनने पर पूर्व दिग्गज ने एक बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है.

"सूर्यकुमार अस्थायी कप्तान हैं अभी, यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान...", पूर्व दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली
Suryakumar Yadav

Scott Styris on Suryakumar Yadav: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris on India T20 Team) ने भारतीय टी-20 कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है. स्टायरिस ने सूर्या के कप्तान बनाए जाने पर रिएक्ट किया है और यहां तक कहा है कि सूर्या लंबे समय तक कप्तान नहीं होंगे. इंडिया टूडे के साथ बात करते हुए स्टायरिस  ने अपनी बात कही और कहा, "सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टी20 कप्तान के तौर पर शॉर्ट टर्म विकल्प हैं, क्योंकि मौजूदा उपकप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) अभी भी कप्तानी के बारे में सीख रहे हैं."

पूर्व न्यूजीलैंड ऑलाराउंडर ने अपनी बात रखते हुए कहा, " सूर्यकुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है और गिल उनके डिप्टी हैं. इसकी शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुई. उपकप्तान को नेतृत्व कौशल सीखने के लिए बनाया जाता है। शुभमन गिल को प्रमोशन दिए जाने से मुझे कोई दिक्कत नहीं है.  वह IPL में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हैं. वह बड़े इंटरनेशनल सितारों की कप्तानी करते हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं है."

स्टायरिस ने आगे कहा, "सीनियर खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं और हार्दिक पंड्या को इस भूमिका के लिए नहीं चुना गया है.  गौतम गंभीर को अभी तक कोई स्वाभाविक नेता नहीं मिला है, यही वजह है कि सूर्यकुमार को एक या दो साल के लिए अस्थायी कप्तान के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. गिल को कुछ सालों में टीम इंडिया की कप्तानी दी जाएगी. शुभमन गिल को अपने खेल पर भी काम करना होगा. उन्होंने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन अब बात निरंतरता की.  निर्णयकर्ता चाहते हैं कि वह टीम की अगुआई करना सीखें."

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज में सूर्या भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं, श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. सूर्या टी-20 में भारत के तौर पर अपनी नई पारी शुरू करने वाले हैं 

वहीं, दूसरी ओर रिपोर्ट ये भी है कि आने वाले समय में गिल को टेस्ट में भी बुमराह की जगह उपकप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय टीम में इस समय रोहित कप्तान और बुमराह टेस्ट में उपकप्ता हैं, वहीं, गिल को वनडे में भी उपकप्तान बनाया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''अरे दिवानो मुझे पहचानो'', रिंकू सिंह के धुरंधर ने 16 गेंदों में जड़ दिए 90 रन, छक्के-चौकों को हुई बौछार
"सूर्यकुमार अस्थायी कप्तान हैं अभी, यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान...", पूर्व दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली
that's how Jay shah got meteoric rise in cricket administration, know his journey in detail
Next Article
कुछ ऐसे चंद ही सालों में सीढ़ी दर सीढ़ी जय शाह ने हासिल की शानदार सफलता, डिटेल से जानें सफर के बारे में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com